coal-india-share-price-target-2023-sharekhan

दुगने होने वाले है इस कंपनी के शेयर। जल्द ही कंपनी करने वाली है Stock Split. आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी और कितने शेयर होंगे split करने के बाद?

दुगने होंगे इस कंपनी के शेयर, करने जा रही Stock Split :

इस कंपनी ने कुछ टाइम पहले Stock Split करने का ऐलान किया था। जिसमे कंपनी हर 1 शेयर को 2 शेयर मे split करने वाली है। मतलब अभी किसी के पास इस कंपनी के 100 शेयर है तो stock split होने के बाद उसके पास इस कंपनी के 200 शेयर हो जाएंगे। मतलब की stock split के बाद इस कंपनी के शेयर दुगने हो जाएंगे। हालांकि शेयर दुगने होने से आपका निवेश सीधा दुगना नहीं होगा। क्यूकी जिस हिसाब से कंपनी के शेयर स्पिलट होंगे उसी हिसाब से नए शेयर की value मे कमी आ जाएगी।

उदाहरण के तौर पर अगर अभी इसका शेयर 100 रुपए पर है तो stock split मे 1 से 2 शेयर हो जाने के बाद नए हर 1 शेयर की value 50 रुपए होगी। जिस से आपका कुल निवेश उतना ही रहेगा। हा लेकिन बाज़ार के उतार चढ़ाव की वजह से आपको थोड़ा मुनाफा या नुकसान हो सकता है। जल्द ही हर 1 शेयर को 2 शेयर मे बदलने के लिए Stock Split करने वाली इस कंपनी का नाम है Rajnish Wellness Ltd. साथ ही इस Stock Split के लिए कंपनी ने record date 10 जनवरी 2023 को रखी है।

यहा पढे : ₹2 का शेयर पहुचा ₹30, 1 लाख को बनाया 15 लाख, दे दिया 1400% रिटर्न

1 साल मे हुआ 18 गुना :

Rajnish Wellness Ltd कंपनी stock split तो करने ही वाली है, लेकिन इस से पहले भी इस कंपनी ने निवेशको को मालामाल कर दिया है। क्यूकी 1 साल पहले इस कंपनी का शेयर 1.65 रुपए पर चल रहा था। जो की आज 1 साल के बाद इस कंपनी का शेयर 30.9 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की पिछले 1 साल मे इस कंपनी का शेयर करीब 18 गुना हुआ है। यदि किसी व्यक्ति ने इस कंपनी मे 1 साल पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज उसका वह निवेश 18 लाख रुपए से भी ज्यादा हो चुका होता। जिस से निवेशक मालामाल हो चुके होते।

यहा पढे : जल्द ही 1.5 गुना होगा इस Gas कंपनी का शेयर, Prabhudas Liladhar ने दी Buy की Rating

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Rajnish Wellness Ltd है वह कंपनी जो की पिछले 1 साल मे तो निवेशको को मालामाल करने के बाद अब stock split करने वाली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।