tata-chemicals-share-price-target-2023

    दोस्तो पिछले काफी दिनो से भारतीय शेयर बाज़ार मे मंदी देखने को मिल रही है। एसे मे ज़्यादातर निवेशको को नुकसान हुआ होगा। अगर आप भी उन निवेशको मे से है तो आप के लिए यह post बहुत काम की है। हम यहा आपको Tata की एक एसी दमदार कंपनी के बारे मे बताने वाले है जो की आपको बड़ा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    ₹230 तक जा सकता है Tata का यह दमदार शेयर :

    दरसल हम जिस कंपनी के बारे मे आपको बताने वाले है वह Tata Group की एक छुपी हुई कंपनी है। Experts ने हाल ही मे उसमे ख़रीदारी की सलाह दी है। इस कंपनी का नाम है Rallis India . जी हा यह Tata Group की ही कंपनी है। दरसल यह Tata Group की subsidiary कंपनी है।

    हाल ही मे ब्रोकरेज प्रभुदश लीलाधार ने Rallis India पर ख़रीदारी की सलाह दी है। इसके साथ ही Rallis India के शेयर पर करीब 230 रुपए का target भी दिया है। अभी Rallis India का शेयर करीब 188 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 42 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : 62% मुनाफा दे सकता है इस tyre कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

    यदि प्रतिशत मे बात करे तो निवेशक इस level पर Rallis India के शेयर मे निवेश कर के 22% मुनाफा कमा सकते है। मतलब कोई जोखिम जेलने की क्षमता वाला व्यक्ति इस level पर Rallis India मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे उसके 1 लाख रुपए के निवेश पर 22 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

     

    इस बार हुआ है नुकसान :

    अगर हम Rallis India के इस तिमाही के नतीजो की बात करे तो Rallis India ने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को शुध्ध मुनाफे की जगह पर 14 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी को 8 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।

    हालांकि कंपनी की आय मे साल दर साल के हिसाब से बढ़ौतरी देखने को मिली है। वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 508 करोड़ रुपए रही है। जो की पिछली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 471 करोड़ रुपए की थी। कंपनी की आय बढ्ने के बावजूद कंपनी को मुनाफे की जगह पर नुकसान होने का बड़ा कारण है कंपनी के margins मे नुकसान हुआ है। क्यूकी पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी के Operating margin 4% थे, जब की इस तिमाही मे कंपनी का operating margin -1% रहा है।

    कंपनी के margins कम होने का बड़ा कारण है बढ़ा हुआ खर्च। ब्रोकरेज फर्म के अनुसार कंपनी ने बढ़ते हुए खर्च को देखकर कंपनी ने price मे 4 से 5% की बढ़ौतरी की है। जो की आने वाले समय मे कंपनी के margins को बढ़ाएगा।

    यहा पढे : 71% मुनाफा दे सकता है इस कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

    साथ ही अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी बात करे तो पिछली तिमाही मे भी कंपनी को करीब 40 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। जब की इस तिमाही मे 14 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी इस बार के Rallis India के नतीजे खराब रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Rallis India है वह Tata Group की छुपी रूष्तम कंपनी जिसका शेयर Experts के मुताबिक 230 रुपए तक जा सकता है। जिसमे निवेश करने से निवेशको को अच्छा मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।