SBI Cards Share Price Target March 2023SBI Cards Share Price Target March 2023

SBI के निवेशको के लिए आई है एक बड़ी खुशखबरी, बाज़ार के experts ने उसके शेयर पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कितना मुनाफा मिलने वाला है SBI के निवेशको को?

 

SBI के निवेशको के लिए बड़ी खुशखबर : 

Axis Securities ने हाल ही मे SBI पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 665 रुपए का target भी दिया है। जैसे की आप जानते ही होंगे अभी SBI का शेयर करीब 535 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 130 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 24% का मुनाफा कमा सकता है।

अगर आप शेयर बाज़ार मे और बैंक के शेयर मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो आप इस level पर SBI के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको हर 1 लाख रुपए पर करीब 24% के हिसाब से 24 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : यह शेयर कर देगा आपका पैसा 1.5 गुना, हाल ही मे दी Experts ने buy rating, यहा है शेयर का नाम

 

पहले ही दे चुका है 24% का मुनाफा : 

यहा से तो experts की राय के मुताबिक SBI का शेयर अच्छा मुनाफा दे ही सकता है। लेकिन पिछले करीब 1.5 महीनो मे भी SBI का शेयर पहले ही 24% का मुनाफा दे चुका है। 20 जून 2022 के दिन SBI का शेयर बाज़ार के साथ करीब 434 रुपए पर बंद हुआ था। जो की करीब 1.5 महीने बाद 2 अगस्त 2022 के दिन बाज़ार के साथ करीब 542 रुपए पर बंद हुआ था। मतलब की सिर्फ पिछले 1.5 ही महीने मे SBI के शेयर ने अपने निवेशको को उनके निवेश पर करीब 24% से भी ज्यादा मुनाफा दे चुका है।

SBI अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 7796 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 7703 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 93 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे SBI का मुनाफा करीब 10191 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।