sbi-share-price-target-2023-icici-direct

जैसे की आप सब जानते ही है की पिछले कुछ दिन से भारतीय बाज़ार मे भी बड़ी बिकवाली देखने को मिल रही है। लेकिन कुछ शेयर एसे है जिनका business अच्छा होने के वजह से जीतने ज्यादा उनके शेयर गिरते है वह उतने discount मे मिल रहे है एसा कह सकते है। एसा ही SBI पर हुआ है। बड़ी बिकवाली के बाद भी इस पर Experts का भरोसा कायम है। उन्होने इसके शेयर पर अच्छा टार्गेट दिया है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है की कितना मुनाफा मिल सकता है।

बड़ी बिकवाली के बीच SBI पर Experts का भरोसा कायम :

दरसल बाज़ार मे बड़ी बिकवाली होने के बाद भी ICICI Direct का SBI पर भरोसा कायम है। उन्होने हाल ही मे इस पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक SBI Share Price Target 750 रुपए का है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी SBI Share Price 574 रुपए पर है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 176 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यदि प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशको को यहा से 24% मुनाफा कमा सकते है। मतलब हर 1 लाख रुपए पर 24 हजार रुपए का मुनाफा निवेशको को मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखम ले सकते है तो इस के शेयर मे निवेश कर सकते है।

यहा पढे : दुगने होंगे इस कंपनी के शेयर, करने जा रही Stock Split, इस दिन तय की record date

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

SBI को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 15297 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 9342 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से SBI के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। वही तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो SBI का मुनाफा 7796 करोड़ रुपए से बढ़कर 15297 करोड़ रुपए तक पहुच चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी SBI के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

अगर SBI की आय के बारे मे बात करे तो सितंबर तिमाही मे यह आय 84463 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 73029 करोड़ रुपए की थी। वही पिछली मतलब जून तिमाही मे यह आय 76781 करोड़ रुपए की थी। मतलब SBI की आय मे भी साल दर साल और तिमाही दर तिमाही के हिसाब से अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : चौतरफा बिकवाली के बीच 33% बढ़ा यह Consultancy कंपनी का शेयर, 3 दिन मे निवेशक हुए मालामाल

निष्कर्ष :

तो दोस्तो SBI पर बड़ी बिकवाली के बीच भी ICICI Direct का भरोसा कायम है। उन्होने यहा से 24% ऊपर का target भी दिया है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।