JM Financial share price target

    दोस्तो जैसे की आप जानते ही है की पिछले काफी समय से शेयर बाज़ार मे मंदी का माहौल चल रहा है। अगर आप भी अभी चल रही मंदी के शिकार हुए है तो आप सही जगह पर आए है। दरसल पिछले कुछ टाइम से चल रही मंदी के कारण बहुत से निवेशको को नुकसान हुआ है। यदि आप भी इनमे से ही है तो आपके लिए यहा बहुत उपयोगी जानकारी है।

     

    47% मुनाफा दे सकता है यह सरकारी बैंक का शेयर :

    आज हम आपको एक एसी bank के बारे मे जानकारी देंगे जिसमे Experts के मुताबिक करीब 47% की तेज़ी देखने को मिल सकती है। जिस से आपको थोड़ा मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है और आपका नुकसान भी थोड़ा कम हो सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह bank? हम जिस बैंक की बात कर रहे है वह भारत की सबसे बड़ी सरकारी बेंक है। जी हा सही समजे हम बात कर रहे है SBI Bank की।

    दरसल हाल ही मे ICICI Direct ने SBI Bank पर ख़रीदारी करने की सलाह दी है। साथ ही SBI के शेयर पर करीब 605 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अगर बेंक के अभी के शेयर की बात करे तो अभी इसका शेयर का price करीब 460 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 145 रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : यहा से 1.5 गुना हो सकता है Stove कंपनी का शेयर, बना सकते है बड़ा पैसा।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को इस level पर निवेश करने पर करीब 47% मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई निवेशक यहा 1  लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे करीब 47 हजार का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

     

    55% बढ़ा बेंक का मुनाफा :

    SBI ने पेश किए नतीजो के हिसाब से वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे बेंक को करीब 9549 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6126 करोड़ रुपए का था। मतलब की बेंक का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से करीब 55% से बढ़ा है।

    जबकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे बैंक का शुध्ध मुनाफा करीब 9555 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की चौथी तिमाही मे करीब 9549 करोड़ रुपए हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बैंक का मुनाफा करीब करीब समान ही रहा है।

    यदि बात करे बेंक की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे बेंक की आय करीब 74608 करोड़ रुपए रही है। जब की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे बेंक की आय करीब 68033 करोड़ रुपए की थी। मतलब की बेंक की आय मे साल दर साल के हिसाब से करीब 10% का इजाफा देखने को मिला है।

    यहा पढे : 71% मुनाफा दे सकता है इस कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

    साथ ही अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो SBI की आय पिछली तिमाही मे करीब 73376 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे बढ़कर करीब 74608 करोड़ रुपए हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बेंक की आय मे करीब 1.6 % की बढ़त हुई है।

    तो कुल मिलाकर इस बार के SBI के नतीजे ठीक ठाक ही रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो SBI है वह सरकारी बैंक जो की Experts के मुताबिक आपको बड़ा मुनाफा दे सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।