Share Market News In Hindi

Share Market News in Hindi

दोस्तो पिछले कुछ दिन से Adani Group की कंपनीओ मे शानदार तेज़ी देखने को मिल रही है। इसके बारे मे तो आपको पता ही होगा। लेकिन आज हम आपको इसके अलावा कुछ एसी कंपनी के बारे मे बताने जा रहे है, जो पिछले 2 महीनो मे ही 1.5 गुना से भी ज्यादा हो चुके है।

 

2 महीनो मे हुए 1.5 गुना से भी ज्यादा : Share Market News in Hindi

अभी Adani Group की ज़्यादातर सभी कंपनीओ के शेयर रॉकेट की तरह भाग रहे है, लेकिन इसके अलावा भी कुछ एसी कंपनियाँ है, जो सिर्फ पिछले 2 महीने मे ही 1.5 गुना हो चुकी है। तो आइए जानते है, कौनसे है वह शेयर।

 

1) Chennai Petro : Share Market News in Hindi

इस लिस्ट मे सबसे पहली कंपनी है Chennai Petro. इस कंपनी का एक शेयर का दाम 24 फरवरी के दिन करीब 95 रुपए था। यह दाम आज यानी की 5 अप्रेल को करीब 153 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 61% का रिटर्न दे दिया है।

 

share market news in Hindi

 

मतलब अगर किसी व्यक्ति ने 24 फरवरी के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 1 लाख 61 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

 

2) GMDC : Share Market News in Hindi

इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है GMDC. इस कंपनी का शेयर 24 फरवरी के दिन करीब 126 रुपए पर था। यह दाम आज के दिन करीब 210 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 66% का रिटर्न दे दिया है।
share market news in Hindi

 

यानी 24 फरवरी के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 1 लाख 66 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

3) GNFC : Share Market News in Hindi

रॉकेट की तरह भागने वाली कंपनी मे तीसरे नंबर पर है, GNFC. यह भी 24 फरवरी के दिन से लेकर आज तक करीब 78% का रिटर्न दे चुकी है।
gnfc share news in hindi

 

मतलब अगर किसी व्यक्ति ने 24 फरवरी के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 1 लाख 78 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

4) GSFC : Share Market News in Hindi

अगली कंपनी है GNFC. इसका एक शेयर 24 फरवरी के दिन करीब 123 रुपए था। यह दाम आज यानी की 5 अप्रेल को करीब 192 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 56% का रिटर्न दे दिया है।
gsfc share news in hindi

 

मतलब सिर्फ 24 फरवरी से आज तक 1 लाख रुपए के निवेश पर 56 हजार रुपए का रिटर्न दे चुकी है।

 

5) Kernex Microsystem : Share Market News in Hindi

Kernex Microsystem इस कंपनी का एक शेयर का दाम 24 फरवरी के दिन करीब 99 रुपए था। यह दाम आज यानी की 5 अप्रेल को करीब 165 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 66% का रिटर्न दे दिया है।

 

kernex share news in hindi

 

मतलब अगर किसी व्यक्ति ने 24 फरवरी के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 1 लाख 66 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

6) Ruchira Paper : Share Market News in Hindi

इस लिस्ट मे अगली कंपनी है Ruchira Paper. इस कंपनी का शेयर 24 फरवरी के दिन करीब 70 रुपए पर था। यह दाम आज यानी की 5 अप्रेल को करीब 122 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 75% का रिटर्न दे दिया है।

 

ruchira paper share news in hindi

 

मतलब सिर्फ 24 फरवरी से अभी तक 1 लाख के पोने 2 लाख रुपए बना दिए है इस कंपनी के शेयर ने।

 

7) SML Isuzu :

SML Isuzu है अगली कंपनी। इस कंपनी का एक शेयर का दाम 24 फरवरी के दिन करीब 499 रुपए था। यह दाम आज यानी के दिन करीब 774 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 55% का रिटर्न दे दिया है।

 

sml isuzu share news in hindi

 

मतलब 1 लाख के 1 लाख 55 हजार रुपए बना दिए होते 24 फरवरी से आज के दिन तक।

 

8) Swan Energy :

8वे नंबर पर है Swan Energy. इस कंपनी का एक शेयर का दाम 24 फरवरी के दिन 154 रुपए था। जो की आज करीब 242 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 57% का रिटर्न दे दिया है।

 

swan energy share news in hindi

 

मतलब अगर किसी व्यक्ति ने 24 फरवरी के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 1 लाख 57 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

9) Tamil Nadu Newsprint :

9वे नंबर पर है, Tamil Nadu Newsprint, जिसका एक शेयर 24 फरवरी के दिन 122 रुपए पर था। यह दाम आज यानी की 5 अप्रेल को करीब 195 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 60% का रिटर्न दे दिया है।

 

tnpl share news in hindi

 

यानी सिर्फ 24 फरवरी के दिन से आज तक इस कंपनी ने प्रति 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 60 हजार का रिटर्न दे दिया है।

 

10) Usha Martin :

आखरी कंपनी है, Usha Martin. इस कंपनी का एक शेयर का दाम 24 फरवरी के दिन करीब 85 रुपए था। यह दाम आज यानी की 5 अप्रेल को करीब 143 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब 24 फरवरी से करीब 68% का रिटर्न दे दिया है।

 

usha martin share news in hindi

 

मतलब अगर किसी व्यक्ति ने 24 फरवरी के दिन इस शेयर मे 1 लाख रुपए निवेश किए होते तो आज उसकी किमत करीब 1 लाख 68 हजार रुपए हो चुकी होती।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थी वह 10 कंपनियाँ जो की अदानी की कंपनियो की तरह ही बहुत तेज़ी से भाग रही है। अगर आपने इनमे से किसी मे निवेश किया होता तो आपको भी बढ़िया रिटर्न मिल चुका होता।

 

ध्यान दे : 
यहा पर लिए गए कंपनी के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश की सलाह नहीं दे रहे है। इस लिए बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश न करे।

 

ध्न्यवाद।
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।