Share Price Target in Hindi

शेयर बाज़ार एक एसी जगह है जहा से आप बड़ा पैसा भी कमा सकते है, हालांकि यहाँ जोखिम भी ज्यादा होता है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति अपनी जोखिम लेने की क्षमता के अनुसार ही यहाँ पर निवेश करे तो उसे बड़ा रिटर्न मिल सकता है। एसे मे आज हम आपको एसी 4 कंपनियो के बारे मे बताने वाले है, जिसके शेयर Experts के मुताबिक यहाँ से 50% तक बढ़ सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसे कौनसे है यह शेयर।

 

50% बढ़ सकते है इन 4 कंपनियो के शेयर :

जिन 4 कंपनियो के बारे मे हम आपको बताने वाले है, उन 4 कंपनियो मे अलग अलग ब्रोकरेज हाउस ने खरीददारी की सलाह दी है और साथ मे उसके लिए targets भी दिए है।

 

1) Aditya Birla Fashion and Retail Ltd :

4 कंपनियो मे से पहली कंपनी का नाम है Aditya Birla Fashion and Retail. इस कंपनी मे Edelweiss खरीददारी की सलाह दी गई है। इसके साथ कंपनी के शेयर के लिए 375 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया गया है। अभी Aditya Birla fashion कंपनी के एक शेयर का Price 267 रुपए चल रहा है।

मतलब की Experts की राय के मुताबिक इस कंपनी मे निवेश करने पर निवेशक को यहाँ से 40% का रिटर्न मिल सकता है। यदि कोई इस level पर 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे 40 हजार रुपए तक का मुनाफा मिल सकता है।

 

यहाँ पढे : मुनाफा 120% बढ़ा तो निवेशको को देगी 50% का dividend यह कंपनी।

 

2) S Chand & Company Ltd :

ब्रोकरेज हाउस प्रभुदाश लीलाधार द्वारा S Chand नाम की कंपनी के शेयर मे खरीददारी की सलाह दी गई है। जिसके साथ उन्होने इस कंपनी के शेयर के लिए 156 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अभी S Chand & Company का शेयर price करीब 108 रुपए का चल रहा है।

मतलब ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक यहाँ से इस कंपनी के शेयर मे 44% के करीब बढ़ौतरी हो सकती है। यदि कोई निवेशक इस समय इसमे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे करीब 44 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जानते है अगली कंपनी कौनसी है।

 

3)  Kajaria Ceramics :

50% तक रिटर्न देने वाली 4 कंपनियो की list मे तीसरे नंबर पर है Kajaria Ceramics. इस कंपनी के शेयर पर Chola Wealth के द्वारा buy rating दी गई है। इसी के साथ कंपनी के एक शेयर के price के लिए करीब 1510 रुपए का target दिया गया है। बीते दिनो Kajaria Ceramics का शेयर करीब 1051 रुपए पर बंद हुआ था।

मतलब Experts को इस कंपनी मे यहा से 459 रुपए प्रति शेयर की तेज़ी आती हुई दिख रही है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो यहाँ से Kajaria Ceramics का शेयर करीब 44% की तेज़ी दे सकता है। मतलब यदि कोई निवेशक अभी इस कंपनी पर 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे करीब करीब 44 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। तो आइए अब देखते है इस list मे चौथी कंपनी कौनसी है।

 

यहाँ पढे : ₹320 तक जा सकता है Tata का यह दमदार शेयर, Experts ने कहाँ खरीद लो।

 

4) Karur Vyas Bank :

इस List मे चौथे नंबर पर है Karur Vyas Bank. HDFC Securities ने Karur Vyas Bank के शेयर पर खरीददारी की सलाह दी है और इसके साथ इस कंपनी के प्रति शेयर के हिसाब से 63 रुपए का target दिया है। शुक्रवार को Karur Vyas Bank के एक शेयर का price करीब 45 रुपए पर था।

मतलब HDFC Securities के मुताबिक Karur Vyas Bank का शेयर यहाँ से करीब करीब 40% की तेज़ी दिखा सकता है। एसे मे अगर कोई निवेशक इस price पर 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसको करीब 40 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थी वह 4 कंपनियाँ जिसके शेयर करीब करीब 45 से 50% तक का रिटर्न दे सकते है। तो उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।