shree cement dividend news hindishree cement dividend news hindi

₹55 प्रति शेयर dividend देगी यह cement कंपनी, इस दिन है record date. इस Cement कंपनी ने अपने निवेशको को देने के लिए 550% के dividend का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value करीब 10 रुपए है। मतलब की कंपनी 550% के हिसाब से अपने निवेशको को 55 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

वही कंपनी ने यह dividend के लिए record date 1 जून को रखी है। मतलब की जिस व्यक्ति के पास इस कंपनी के शेयर उसके demat account मे 1 जून के दिन होंगे कंपनी हर शेयर पर 55 रुपए के हिसाब से 10 शेयर के लिए कुल 550 रुपए का डिविडेंड देगी।

निवेशको को जल्द ही इतना अच्छा dividend देने जा रही इस cement कंपनी का नाम है, Shree Cement Ltd.

यहा पढे : जल्द ही 25 हजार का मुनाफा देगी यह auto कंपनी, इन एक्स्पर्ट्स ने दी buy rating

एसा रहा तिमाही मुनाफा :

Shree Cement Ltd ने अपना मार्च तिमाही का नतीजा पेश कर दिया है। जिसमे कंपनी को करीब 546 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 645 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे गिरावट देखने को मिली है।

हालांकि पिछली मतलब की दिसम्बर तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 277 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब दुगना हो चुका है।

यहा पढे : जल्द ही 33% मुनाफा देगी यह फ़ाइनेंस कंपनी, इन एक्स्पर्ट्स ने दी ख़रीदारी की सलाह

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।