cummins-india-dividend-news-hindi-february-2023

जल्द ही ₹60 हजार का मुनाफा देगी यह ceramics कंपनी, जिस से निवेशक हो जाएंगे मालामाल। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

जल्द ही ₹60 हजार का मुनाफा देगी यह Ceramics कंपनी :

Ceramics का काम करने वाली इस कंपनी पर हाल ही मे HDFC Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 800 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 500 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 300 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो इस कंपनी का शेयर Experts के दिए गए targets के मुताबिक यहा से 60% बढ़ सकता है। मतलब हर 1 लाख रुपए पर निवेशको को करीब 60 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस कंपनी मे निवेश कर सकते है। निवेशको को इतना बड़ा मुनाफा दे सकने वाली इस कंपनी का नाम है Somany Ceramics Ltd.

यहा पढे : ₹350 का शेयर पहुचा ₹3.5 पर, 1 लाख रह गए सिर्फ 1 हजार, 99% नुकसान

इतना रहा सितंबर तिमाही का मुनाफा :

Somany Ceramics Ltd को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 12 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 35 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। वही पिछली तिमाही की बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी को करीब 19 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे 7 करोड़ रुपए की गिरावट देखने को मिली है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 618 करोड़ रुपए की रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 561 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे थोड़ी बढ़त देखने को मिली है। वही पिछली तिमाही मे कंपनी की आय 559 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। लेकिन कंपनी के Gross Margin मे आयी कमी की वजह से कंपनी के मुनाफे मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

यहा पढे : 6 गुना हुआ तिमाही मुनाफा, अब देगी 75% dividend, इस दिन रखी Record Date

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Somany Ceramics Ltd है वह कंपनी जो की Experts के दिए गए target आने पर हर 1 लाख रुपए पर 60 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।