ambuja cement share price target

    जी हां इस कंपनी में Promoter ने हाल ही में कंपनी के करीब 5 करोड से भी ज्यादा के शेयर गिरवी रखे है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी।

    Promoter ने गिरवी रखे 5 करोड़ से भी ज्यादा के शेयर :

    Bombay Stock Exchange की वेबसाइट पर से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी में प्रमोटर के द्वारा 17 नवंबर के दिन इसके करीब 45 लाख शेयर गिरवी रखे है। मिली जानकारी के मुताबिक गिरवी रखे गए इन शेयर की value करीब 5.2 करोड़ रुपए से ज्यादा की है।

    मतलब की कंपनी के प्रमोटर के द्वारा कंपनी के करीब 5.2 करोड़ रुपए के शेयर गिरवी रखे है। जिस प्रमोटर के द्वारा इतने शेयर गिरवी रखे है वह कोई व्यक्ति नही बल्कि प्रमोटर ग्रुप की एक कंपनी है। इस कंपनी का नाम है, Umashiv Garments Private Limited और जिस कंपनी के शेयर गिरवी रखे गए है उस कंपनी का नाम है Steel Exchange India Ltd.

    यहां पढ़े : यहा से 63% बढ़ेगा इस कंपनी का शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो, यहा से जाने कंपनी का नाम

    नुकसान से मुनाफे में आई कंपनी :

    Steel exchange of India कंपनी को सितंबर तिमाही में करीब 1 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है, जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 15.85 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे में आई है।

    यदि कंपनी की आर्थिक स्थिति की बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 261 करोड़ रुपए का कर्ज़ है, जिसके सामने कंपनी के पास सिर्फ रिज़र्व के रूप में करीब 412 करोड़ रुपए है। मतलब की कंपनी की आर्थिक स्थिति अभी अच्छी हो चुकी है।

    पीछले वित्तवर्ष में कंपनी पर करीब 458 करोड़ रुपए का कर्ज था मतलब की 1 साल में कंपनी ने अपना 44% कर्ज़ कम कर दिया है। जिस से कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर हो चुकी है।

    यहां पढ़े : यहा से 38% तक मुनाफा देंगे यह 3 शेयर, इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह, यहा से जाने कंपनियो के नाम

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Steel exchange of India है वह कंपनी जिसके 5.2 करोड़ रुपए से ज्यादा के शेयर प्रोमोटर्स ने गिरवी रखे है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।