sambhav media share price nse

दोस्तो शेयर बाज़ार मे बहुत सी कंपनीय listed है, जिनमे पिछले 6 से 7 महीनो मे तो बाज़ार मे मंदी के कारण गिरावट ही देखने को मिली है। लेकिन कुछ कंपनियाँ एसी भी है जो की अपने निवेशको को बड़ा रिटर्न दे चुकी है। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। यह कंपनी सिर्फ पिछले 2 ही महीनो मे अपने निवेशको का पैसा 2.5 गुना से भी ज्यादा कर चुकी है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

2 महीने मे 2.5 गुना हुए इस कंपनी के शेयर :

यहा हम जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस कंपनी के शेयर ने तो निवेशको पर पैसो की बारिश कर दी है। इस कंपनी का नाम है Sterling Tools. यह कंपनी Automobile Industry से जुड़े products की manufacturing करती है और उसे market करती है। यही वह कंपनी है जिसका शेयर सिर्फ पिछले 2 ही महीनो मे अपने निवेशको का पैसा 2.5 गुना से भी ज्यादा कर चुका है।

यहा पढे : ₹43 हजार कमा सकते है इस शेयर मे निवेश कर के, Experts ने कहा खरीदो।

12 मई 2022 के दिन Sterling Tools के शेयर ने करीब 115 रुपए प्रति शेयर का low बनाया था, उस से ठीक 2 महीने बाद मतलब की 11 जुलाई के दिन इसी शेयर का price करीब 320 रुपए तक high बनाकर आया था। मतलब की सिर्फ मई से लेकर जुलाई महीने मे ही Sterling Tools के शेयर मे निवेशको को प्रति शेयर 205 रुपए का मुनाफा मिला है। यदि किसी व्यक्ति 12 मई के दिन ही Sterling Tools के सिर्फ 100 शेयर भी खरीदे होते तो उसका निवेश करीब 11500 के आस पास का होता। जो उसे 11 जुलाई के दिन 32000 रुपए तक बेचने को मिल जाता मतलब की निवेशको का पैसा 2.5 गुना से भी ज्यादा कर दिया है।

 

एसे रहे Sterling Tools के नतीजे :

Sterling Tools कंपनी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 7.61 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 9.51 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 20% से कम हुआ है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Sterling Tools की आय करीब 138.48 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 127.27 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 8% की बढ़ौतरी देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹90 प्रति शेयर का dividend देगी यह कंपनी, छाप सकते है बड़ा पैसा।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात की जाए तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 6.6 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वितवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 7.61 करोड रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 15% से बढ़ा है। कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 115.47 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 138.48 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 20% से बढ़ी है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Sterling Tools है वह कंपनी जिसने अपने निवेशको का पैसा सिर्फ पिछले 2 ही महीनो मे 2.5 गुना से भी ज्यादा कर दिया है। जिसमे अगर किसी ने सिर्फ 2 ही महीनो पहले 1 लाख रुपए का भी निवेश किया होता तो उसका वह निवेश 2.5 लाख से भी ज्यादा हो चुका होता। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।