sundram fasteners share price target

    दोस्तो जैसे की आपने title मे पढ़ ही लिया होगा की आज हम किस बारे मे बात करेंगे। आज हम यहा पर TVS Group की एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो experts की राय के मुताबिक यहा से आपको बड़ा रिटर्न दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह TVS Group की कंपनी?

     

    38% मुनाफा दे सकता है यह TVS group का शेयर :

    बड़ा रिटर्न दे सकने वाली TVS Group की इस कंपनी का नाम है Sundram Fasteners . जी हा यही है वह कंपनी जो की आपको यहा से 38% का रिटर्न दे सकती है। Sundram Fasteners  पर हाल ही मे शेयरखान ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 1030 रुपए का target भी दिया है। अभी Sundram Fasteners का शेयर 740 रुपए पर चल रहा है।

    मतलब निवेशको को यहा से करीब 290 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशक यहा से 38% मुनाफा कमा सकते है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को जानता हो और यह जोखिम ले सकता हो वह Sundram Fasteners के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे Experts की राय के मुताबिक 38 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभनवा है।

    यहा पढे : 1.5 गुना हो सकता है इस Chemical कंपनी का शेयर, बड़ा पैसा कमाने का मौका।

     

    एसे रहे Sundram Fasteners के इस बार के नतीजे :

    बाकी कंपनियो की तरह Sundram Fasteners ने भी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 107 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 141 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Sundram Fasteners का शुध्ध मुनाफा करीब करीब 25% से कम हो गया है।

    साथ ही अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे Sundram Fasteners की आय करीब 1340 करोड़ रुपए रही है। जब की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1273 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Sundram Fasteners की आय करीब 5% से बढ़ी है।

    आय बढने के बाद भी शुध्ध मुनाफा कम होने का मूल कारण Sundram Fasteners के operating profit margin मे आयी हुई कमी है। इस तिमाही मे कंपनी के यह margin 14% ही रहे है। जबकि इस से पहले यह margin 19% के थे।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे Sundram Fasteners की आय करीब 1208 करोड़ रुपए की थी। जो की इस मतलब की चौथी तिमाही मे बढ़कर करीब 1340 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे करीब 11% की बढ़ौतरी हुई है।

    यहा पढे : 71% मुनाफा दे सकता है इस कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

    यदि मुनाफे की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 108 करोड़ रुपए का था। जो की इस मतलब की चौथी तिमाही मे यह मुनाफा करीब 107 करोड़ रुपए ही आया है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब करीब एक समान ही रहा है।

    कुलमिलाकर बात करे तो Sundram Fasteners के इस तिमाही के नतीजे थोड़े कमजोर रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Sundram Fasteners है वह कंपनी जो की 38% मुनाफा दे सकती है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।