yamuna syndicate dividend news hindi

दोस्तो आपको title मे से पता तो चल ही गया होगा की हम किस चीज़ के बारे मे बताने वाले है। आज हम यहा पर 3 एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो की जल्द ही 500% तक dividend देगी। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी और कितना dividend देगी अपने निवेशको को।

500% तक dividend देगी यह 3 कंपनियाँ :

जल्द ही अपने निवेशको को 500% तक का dividend देने वाली कंपनियो के बारे मे जानकारी नीचे दी है:

 

1) Blue Star :

निवेशको को 500% तक dividend देने वाली कंपनियो मे पहले नंबर पर है Blue Star. यह कंपनी अपने निवेशको को जल्द ही 500% का dividend देने वाली है। अभी इसके शेयर की face value करीब 2 रुपए की है। मतलब 500% के हिसाब से Blue Star अपने निवेशको को करीब 10 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है।

यह dividend किन किन लोगो को देना है उसकी list निकालने के लिए कंपनी ने record date के रूप मे 22 जुलाई को चुना है। मतलब की 22 जुलाई को जिन लोगो के demat account मे blue star के शेयर होंगे उन लोगो को कंपनी dividend देगी। यदि आपके पास 22 जुलाई को blue star के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1000 रुपए का dividend देगी।

 

यहा पढे :  ₹230 तक जा सकता है Tata का यह छुपा हुआ शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

 

2) Shree Cement :

इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है Shree Cement का शेयर। यह कंपनी अपने निवेशको को जल्द ही 450% का dividend देने वाली है। अभी Shree Cement के शेयर की face value करीब 10 रुपए है। मतलब की 450% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 45 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है।

निवेशको की list निकालने के लिए कंपनी ने record date 14 जुलाई के दिन रखी है। मतलब की जिस जिस निवेशक के demat account मे 14 जुलाई को Shree Cement के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उन्ही निवेशको को 45 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। यदि आपके demat account मे 14 जुलाई को shree cement के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 4500 रुपए का dividend देगी।

Shree Cement के कर्ज़ की स्थिति की बात करे तो कंपनी पर करीब 2129 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास reserves के रूप मे 17424 करोड़ रुपए है और इसके साथ ही शेयर केपिटल के रूप मे 36 करोड़ रुपए है। मतलब कंपनी की वित्तीय स्थिति बेहतर है।

 

3) Taparia Tools :

बड़ा dividend देने वाली कंपनियो की लिस्ट मे तीसरे नंबर पर है Taparia Tools. यह कंपनी अपने निवेशको को 525% का dividend देने वाली है। अभी इसके शेयर की face value करीब 10 रुपए की है। मतलब की यह कंपनी अपने निवेशको को 52.5 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है।

Record date के रूप मे Taparia Tools ने भी 22 जुलाई के दिन को ही चुना है। मतलब की यदि आपके पास 22 जुलाई को आपके demat account मे 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 5250 रुपए का dividend देगी। यह dividend सीधा ही कंपनी आपके demat account से जुड़े हुए बेंक अकाउंट मे जमा करवा देगी।

यहा पढे : 62% मुनाफा दे सकता है इस tyre कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

अगर Taparia Tools के कर्ज़ की बात करे तो हाल फिलहाल मे कंपनी पर 1 रुपए का भी कर्ज़ नहीं है। साथ ही कंपनी के पास reserves मे 235 करोड़ रुपए है और 3 करोड़ रुपए की शेयर केपिटल भी है। मतलब कंपनी की वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थी वह तीन कंपनियाँ जो की जल्द ही अपने निवेशको को 500% तक का dividend देने वाली है। जिस से आप बड़ा dividend कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।