titan-share-price-target-2023

    दोस्तो जैसे की आप जानते ही है पहले की तरह आज फिर से भारतीय शेयर बाज़ार मे बिकवाली देखने को मिल रही है। इस बिकवाली की वजह से ज़्यादातर निवेशको को नुकसान होना चालू ही है। एसी स्थिति मे निवेशक काफी मुश्किल मे होंगे। लेकिन आज हम एसे रास्ते के बारे मे बताने वाले है जिस से परेशान निवेशक अपने नुकसान को कम कर सकते है। हम आपको आज Tata Group की एक कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जो की बड़ा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी?

     

    25% मुनाफा दे सकता है Tata का यह दमदार शेयर :

    आज हम जिस कंपनी के बारे मे बताने वाले है उस पर हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए एक अच्छा target भी दिया है। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Tata Group की Consumer Products की कंपनी Tata Consumer है। दरसल हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Tata Consumer के शेयर पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही उसके शेयर पर 900 रुपए का target भी दिया है।

    यहा पढे : 2 साल मे 14 गुना हुआ Adani का यह शेयर, दे दिया पोटली भर के पैसा।

    अभी Tata Consumer का शेयर करीब 720 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 180 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो इस level से निवेशको को करीब 25% का मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई व्यक्ति अभी इस level पर Tata Consumer के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे Experts की राय के मुताबिक 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    4 गुना हुआ कंपनी का मुनाफा :

    Tata Consumer भी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर चुका है। जिसमे उसको करीब 218 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 54 करोड़ रुपए का था। मतलब की Tata Consumer का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से 4 गुना से भी ज्यादा हुआ है। जो की एक जबरदस्त बढ़त है।

    यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी ने करीब 3175 करोड़ रुपए की आय पेश की है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3037 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Tata Consumer की आय मे करीब 4.5% की बढ़ौतरी हुई है।

    अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी को करीब 265 करोड़ रुपए का शुध्ध मुनाफा हुआ था। जो की इस तिमाही मतलब की चौथी तिमाही मे कम होकर 218 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब करीब 17% से कम हुआ है।

    यहा पढे : 1 साल मे 2.5 गुना हुए यह 5 शेयर, 5वे नंबर का तो Adani Group का है।

    साथ ही कंपनी की आय पिछली तिमाही मे करीब 3208 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की चौथी तिमही मे कम होकर करीब 3175 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 33 करोड़ रुपए की कमी आयी है।

    कुल मिलाकर Tata Consumer के इस तिमाही के नतीजे साल दर साल के हिसाब से बहुत बेहतर है जब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से थोड़े ढीले है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Tata Consumer है वह शेयर जो की निवेशको को एक अच्छा मुनाफा दे सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।