Tata Elxsi share price target,

    Tata Group की बहुत सी कंपनिया शेयर बाज़ार मे listed है। जिसका शेयर अलग अलग price पर चल रहा है। हाल ही मे इनहि मे से एक कंपनी का शेयर 10 हजार रुपए के पार गया है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह Tata की दमदार कंपनी ?

     

    Tata का यह पहला शेयर गया ₹10 हजार के पार : 

    Tata Group की कंपनी Tata Elxsi का शेयर 11 अगस्त के दिन 9498 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ था। जिसके अगले कारोबारी दिन मतलब की 12 अगस्त को शेयर मे अच्छी तेज़ी देखने को मिली और अंत मे यह शेयर 12 अगस्त के दिन 10 हजार रुपए के पार जाकर 10238 रुपए पर बंद हुआ। फिर 16 अगस्त के दिन भी यह तेज़ी बनी रही थी। 16 अगस्त के दिन Tata Elxsi के शेयर ने 10579 रुपए का high बनाया और उसी price पर बाज़ार के साथ बंद हुआ।

    उसके 2 कारोबारी दिन भी Tata Elxsi का शेयर 10 हजार रुपए के पार ही बना रहा। कल मतलब की 18 अगस्त के दिन थोड़ा गिरावट के साथ 10612 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ। इसी के साथ Tata Elxsi Tata Group का पहला एसा शेयर बन चुका है जो की 10 हजार रुपए के पार गया हो।

    यहा पढे : Rakesh Jhunjhunwala की कंपनी ने खरीदे इस कंपनी के 42.5 लाख शेयर, 2 दिन मे शेयर बना rocket, निवेशक की बल्ले बल्ले..

     

    इसी साल मे दे चुका है 81% का मुनाफा : 

    अगर इसी साल मतलब की जनवरी 2022 से लेकर अभी तक की बात करे तो इन महीनो मे Tata Elxsi का शेयर अपने निवेशको को करीब 81% का मुनाफा दे चुका है। 31 दिसंबर 2021 के दिन Tata Elxsi का शेयर करीब 5868 रुपए पर बंद हुआ था। कल मतलब की 18 अगस्त 2022 के दिन यह शेयर 10612 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ। मतलब की इन 9 महीनो मे Tata Elxsi के शेयर ने अपने निवेशको के हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 81 हजार रुपए का मुनाफा दे दिया है। यह मुनाफा अभी FD मे 1 साल के लिए जितना ब्याज मिलता है उस से 16 गुना ज्यादा है।

    हाल ही मे Tata Elxsi ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश किए है, जिसमे कंपनी को करीब 185 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 113 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 63% से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी को 160 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।