titan-share-price-target-2023

    दोस्तो अभी शेयर बाज़ार मे काफी मंदी चल रही है। अगर एसी मंदी के माहौल मे कुछ एसा तरीका मिल जाए जिस से अच्छा मुनाफा कमा सके तो वह ज़्यादातर निवेशको को पसंद ही आयेगा। एसे ही एक तरीके के बारे मे जानकारी देने वाले है। आज हम आपको फिर से Tata Group के एक दमदार शेयर के बारे मे बताने वाले है। इस कंपनी मे हाल ही मे Experts ने बड़ा target दिया है। जीस से निवेशको को बड़ा पैसा बनने की पूरी संभावना है।

     

    ₹1400 तक जा सकता है Tata का यह दमदार शेयर :

    Tata Group भारत के बड़े business group मे से एक है। वैसे तो Tata Group की ज़्यादातर सभी कंपनियाँ अपने निवेशको को अच्छा पैसा बनाकर देती है। लेकिन आज हम जिस कंपनी के बारे मे बताने वाले है Tata Group ने शुरुआत उसी कंपनी से की थी। जी हा आप बिलकुल सही सोच रहे है, हम Indo Count की ही बात कर रहे है। यह कंपनी करीब Tata की तीन पीढ़ी पहले शुरू हुई थी।

    हाल ही मे दिग्गज ब्रोकर JP Morgan ने Indo Count पर ओवरवेट की रेटिंग दी है। जिसके साथ Indo Count के शेयर के लिए उन्होने 1400 रूपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अभी Indo Count का शेयर करीब 840 रुपए पर है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 560 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : 74% कमाई करा सकता है यह tyre कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा। 

    अगर प्रतिशत मे बात करे तो Indo Count मे निवेशको को करीब 67% मुनाफा मिल सकता है। मतलब यदि कोई व्यक्ति इस समय पर Indo Count के शेयर पर 1 लाख रुपए निवेश करता है तो उसे Experts की राय के मुताबिक करीब 67 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की संभावना है।

     

    46% बढ़ा कंपनी का मुनाफा :

    Indo Count ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिनमे उसको करीब 9758 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6644 करोड़ रुपए का था। मतलब साल दर साल के हिसाब से Indo Count का मुनाफा करीब 46% से बढ़ा है।

    अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो Indo Count का शुध्ध मुनाफा पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 9573 करोड़ रुपए था। जो की इस तिमाही मे बढ़कर करीब 9758 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 185 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

    बात की जाए कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 69324 करोड़ रुपए रही है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 50028 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी करीब करीब 40% की बढ़ौतरी हुई है।

    यहा पढे : 68% मुनाफा दे सकती है Bedsheet वाली कंपनी , Experts ने कहा खरीदो। 

    तिमाही दर तिमाही से बात करे तो कंपनी की आय पिछली तिमाही मे करीब 60783 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे करीब 69324 करोड़ रुपए की रही है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे इजाफा देखने को मिला है।

    मतलब कुल मिलाकर Indo Count ने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे शानदार नतीजे पेश किए है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Indo Count है वह कंपनी जिसका शेयर 1400 रुपए तक जा सकता है जिस से निवेशको को करीब 68% का मुनाफा मिल सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।