Goodfellow Startup news hindi

Tata Group की बहुत सी कंपनियाँ भारतीय शेयर बाज़ार मे लिसटेड है। जिसमे से ज़्यादातर ने लंबे समय मे निवेशको को अच्छा रिटर्न दिया है। आज हम आपको इसी Group की एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹130 जा सकता है Tata की इस दमदार कंपनी का शेयर : 

हाल ही मे ICICI Direct ने Tata Group की Metal कंपनी Tata Steel पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 130 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Tata Steel का शेयर करीब 113 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 17 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 15% का मुनाफा कमा सकते है। यदि कोई शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजता हो तो वह इस level पर Tata Steel के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसे उसके इस निवेश पर Experts के मुताबिक 15% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 15 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से करीब 3 गुना है।

यहा पढे : ₹42 हजार कमाकर देगी यह Electricity कंपनी, Experts ने कहा तुरंत खरीदो।

 

एसे रहे इस बार के Tata Steel के नतीजे : 

कुछ टाइम पहले ही Tata Steel ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 7765 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 8907 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Tata Steel का मुनाफा गिरा है। यदि मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे Tata Steel को करीब 9756 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की साल दर साल और तिमाही दर तिमाही दोनों के हिसाब से Tata Steel का मुनाफा गिरा है।

वही अगर Tata Steel की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे Tata Steel की आय करीब 63430 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 53465 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Tata Steel की आय मे बढ़त देखने को मिली है। जबकि मार्च तिमाही मे Tata Steel की आय करीब 69324 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Tata Steel की आय मे गिरावट देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।