This IT company will give dividend of ₹ 28 per share, 35% increase in quarterly profit, record date kept on this day

इस IT कंपनी ने अपने निवेशको के लिए कुछ टाइम पहले ही 280% के dividend का ऐलान किया था। अभी इस IT कंपनी के शेयर की face value 10 रुपए है। मतलब की निवेशको को यहा से 28 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी यह कंपनी। मतलब निवेशको को 100 शेयर पर 2800 रुपए का dividend मिलेगा।

हा लेकिन इसके लिए कंपनी ने record date 27 जनवरी को रखी है। मतलब की निवेशको को अगर इस कंपनी से 28 रुपए प्रति शेयर का dividend चाहिए तो उनके demat account 27 जनवरी को इस कंपनी के शेयर होने चाहिए। निवेशको को इतना बड़ा डिविडेंड देने जा रही इस IT कंपनी का नाम है Persistent Systems Ltd.

यह भी पढे : नुकसान से मुनाफे मे आयी यह सिनेमा कंपनी, ICICI Direct ने Buy Rating के साथ दिया बड़ा target, इतना मिलेगा मुनाफा

35% बढ़ा तिमाही मुनाफा :

Persistent Systems Ltd को हाल ही मे पेश किए गए दिसम्बर तिमाही के नतीजो के मुताबिक 238 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 176 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 35% बढ़ा है।

वही पिछली तिमाही मे यह मुनाफा 220 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे बढ़त हुई है। साथ ही इस तिमाही मे कंपनी की आय 2169 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे 1492 करोड़ रुपए की थी। मतलब कंपनी की आय मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

यह भी पढे : Bajaj Finance ने भी बढ़ाया FD पर ब्याज दर, इन लोगो को मिलेगा 8.10% ब्याज

ध्यान दे :

अगर Persistent Systems Ltd की वित्तीय स्थिति की बात करे तो कंपनी पर अभी करीब 752 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास reserves के रूप मे 3448 करोड़ रुपए है। वही शेयर केपिटल के रूप मे 76 करोड़ रुपए है। मतलब की कंपनी के पास कर्ज़ के पैसे से कई ज्यादा खुद के पैसे है। जो की एक अच्छी स्थिति मानी जाती है।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।