Tata Chemicals share price target 2025

दोस्तो शेयर बाज़ार मे ज़्यादातर सभी लोग बड़ा पैसा कमाने के लिए ही आते है। लेकिन कई बार गलत कंपनी मे निवेश करने की वजह से उनको नुकसान होता है। इस लिए बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश नहीं करना चाहिए। निवेश करने से पहले किसी भी कंपनी के बारे मे अच्छे से पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए और उसके business को समजना बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक अच्छी कंपनी के बारे मे बताएँगे, जो की आपको 30% मुनाफा दे सकती है।

 

30% मुनाफा दे सकता है Tata का यह दमदार शेयर :

आज हम जिस कंपनी के बारे मे बताने वाले है यह Tata Group की एक कंपनी है। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Tata Group की कंपनी Titan है। दरसल हाल ही मे Macquarie ने Titan पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही Titan के शेयर पर करीब 2750 रुपए का target दिया है।

यहा पढे : ₹26000 कमाकर दे सकता है इस कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरदों।

अभी Titan का शेयर करीब 2120 रुपए चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 630 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहा से 30% मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला निवेशक इसमे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे Experts की राय के मुताबिक उस 1 लाख रुपए के निवेश पर 30 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

 

एसे रहे कंपनी के नतीजे :

अगर Titan के नतीजो की बात करे तो Titan को वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 510 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 564 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Titan का मुनाफा करीब 10 से कम हुआ है।

लेकिन अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 7796 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 7494 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का आय करीब 4% से बढ़ी है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो Titan का मुनाफा वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के करीब 1004 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 510 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब आधा हो चुका है।

साथ ही वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे Titan की आय करीब 10037 करोड़ रुपए का था। जबकी इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 7796 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 23% की कमी हुई है।

यहा पढे : ₹470 जा सकता है Tata का यह दमदार शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

मतलब की इस बार के Titan के नतीजे थोड़े कमजोर रहे है।

 

Rakesh Jhunjhunwal भी है निवेशक :

Titan के बारे मे खास बात यह है की इस Tata Group की कंपनी मे करीब 5.05% की हिस्सेदारी Rakesh Jhunjhunwala और उनकी Wife के पास है। उनके Portfolio मे एक बड़ा हिस्सा Titan के शेयर का भी है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Titan है वह Tata Group की कंपनी जो की Experts के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 30% का मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।