share market news in hindi

    दोस्तो जैसे की आपको पता है की अगर पिछले 2 – 3 दीन को छोड़ दे तो उस से पहले कई हफ़्तों से भारतीय शेयर बाज़ार मे बिकवाली का माहौल देखने को मिल रहा था। कोई भी कंपनी के शेयर देखिए ज़्यादातर सभी शेयर मे लोगो को नुकसान ही हो रहा था। एसे मे आज हम आपको 5 एसे शेयर के बारे मे बताने जा रहे है, जिनके शेयर 1.38 गुना से 1.5 गुना तक हो सकते है, यह target अलग अलग Brokerage Houses ने दिया है।

    5 शेयर जो बना सकते है 1.5 गुना तक पैसा :

    बड़ी गिरावट के कारण कई सारे लोगो ने शेयर बाज़ार मे नुकसान उठाया है, इस लिए ज़्यादातर लोग कमाई का कुछ मौका ढूंढ रहे होंगे। तो चलिए जानते है कौन कौन से वह 5 शेयर जिसमे आपको 38 से 50% तक रिटर्न मिल सकता है, मतलब आपका पैसा दोगुना तक हो सकता है।

     

    यहाँ पढे :  2 गुना हो सकता है इस कंपनी का शेयर, इन Experts ने दिए 100% ऊपर के target. 

     

    1) Brigade Enterprises Ltd :

    Edelweiss Brokerage ने Brigade Enterprises Ltd के शेयर मे खरीददारी की सलाह दी है और Brigade Enterprises Ltd के प्रति शेयर 605 रुपए का target दिया है।

    brigade industries share price today

    कल के दिन मतलब की 18 मई के दिन Brigade Enterprises Ltd का शेयर करीब 435 रुपए पर Close हुआ था। मतलब की 435 रुपए से प्रति शेयर 170 रुपए की बढ़त हो सकती है। हालांकि अगर आज के दिन मतलब 19 मई की बात की जाए तो आज के दिन इस शेयर मे थोड़ी बिकवाली देखने को मिल रही है। अभी 10:30 AM पर इस शेयर का दाम करीब 430 रुपए के आस पास चल रहा है।

    मतलब यदि कोई व्यक्ति 430 रुपए के price पर इस कंपनी मे 1 लाख रुपए निवेश करता है, तो उसका यह निवेश 1.40 लाख हो सकता है, मतलब 40 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    2) Greenply Industries :

    अगला शेयर है Greenply Industries Ltd. इस शेयर मे ICICI Securities ने खरीददारी करने की सलाह दी है। इसके साथ ही इस कंपनी के शेयर के लिए 263 रुपए प्रति शेयर का Target दिया है।

    Greenply Industries share price today

    18 मई के दिन को इस कंपनी के शेयर का price बाज़ार के साथ करीब 180 रुपए पर बंद हुआ था। मतलब की 263 रुपए का Target आने के लिए 83 रुपए की बढ़त हो सकती है। अगर आज के दिन की बात करे तो अभी इस कंपनी के एक शेयर की किमत करीब 178 रुपए चल रही है।

    मतलब यदि कोई व्यक्ति 178 रुपए पर 1 लाख रुपए इस कंपनी मे निवेश करे तो 263 रुपए पर इसके 1 लाख के निवेश का 1.48 लाख हो जाता मतलब 48 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    3) Genus Power Infrastructures :

    तीसरे नंबर पर है, Genus Power Infrastructures का शेयर। ICICI Securities ने ही इस शेयर पर भी खरीददारी की सलाह दी है। साथ ही इस शेयर मे प्रति शेयर 117 रुपए तक का target दिया है।

    Genus power share price today

    कल के दिन इस शेयर का 91 रुपए पर Close हुआ था। जबकि आज के दिन अभी इस कंपनी के एक शेयर का दाम 87 रुपए चल रहा है।117 रुपए के target मतलब इस कंपनी के एक शेयर मे 30 रुपए तक का इजाफा देखने को मिल सकता है।

    यदि कोई व्यक्ति 87 रुपए पर इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे करीब 34 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की उम्मीद है।

    4) CESC Ltd :

    ICICI Securities ने CESC के शेयर पर खरीददारी की सलाह के साथ साथ एक शेयर का Target 120 रुपए का दिया है। 18 मई के दिन इस शेयर का price बाज़ार के साथ करीब 79 रुपए पर बंद हुआ था।

    cesc ltd share price today

    लेकिन अगर आज की बात करे तो आज के दिन मे इस कंपनी के एक शेयर का दाम 79 रुपए के आस पास ही चल रहा है। मतलब यहाँ से Brokerage द्वारा दिया गया Target 50% ऊपर है।

    यदि कोई व्यक्ति अभी 79 रुपए पर इस शेयर मे 1 लाख का निवेश करता है, तो उसका निवेश करीब 1.52 लाख हो सकता है। मतलब उसको करीब 52 हजार रुपए तक का मुनाफा हो सकता है।

    5) IIFL Wealth Management :

    5 वी कंपनी जो की निवेशक को बड़ा पैसा बनाकर दे सकती है, उसका नाम है IIFL Wealth Management, इस कंपनी पर Motilal Oswal ने 2200 रुपए के Target के साथ खरीददारी करने की सलाह दी है।

    IIFL Wealth share price today

    अभी आज इस कंपनी के 1 शेयर की किमत 1515 रूपए तक चल रही है। मतलब निवेशक को यहाँ से करीब 685 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यानी अभी 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 45 हजार रुपए तक का मुनाफा मिल सकता है।

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो यह थे वह 5 शेयर जो निवेशको को बड़ा पैसा बनाने का मौका दे रहे है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी। अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।