ltimindtree-dividend-news-hindi

यदि आप शेयर बाज़ार मे और किसी सरकारी बैंक मे निवेश करना चाहते है तो हाल ही मे मोतीलाल ओसवाल ने इस सरकारी bank पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इसका शेयर यहा से करीब 25% का मुनाफा दे सकता है। जिस से निवेशक अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

Union Bank पर ख़रीदारी की सलाह देते हुए ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इसके शेयर पर करीब 100 रुपए का target दिया है। अभी Union Bank Share Price 80 रुपए पर चल रही है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 20 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से Experts के दिए गए target के मुताबिक 25% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 25 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है।

यहा पढे : ICICI Bank का शेयर जल्द ही दे सकता है बड़ा मुनाफा, इन Experts ने दी Buy की Rating, जाने पूरी डिटेल्स

6 महीने मे हुआ दुगना से भी ज्यादा :

यदि Union Bank के रिटर्न के बारे मे बात करे तो करीब 6 महीने पहले Union Bank Share Price 38 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी हमने बात की वैसे 80 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 6 महीने मे हर शेयर पर 42 रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

अगर किसी व्यक्ति ने इस के शेयर मे 6 महीने पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका वह निवेश 2 लाख रुपए से ज्यादा का हो चुका होता। जिस से निवेशको पर पैसो की बारिश हो चुकी होती।

दुगना हुआ मुनाफा भी :

6 महीने मे इस बैंक ने निवेशको को तो मालमाल कर ही दिया है। साथ ही december तिमाही मे भी धमाकेदार मुनाफा हुआ है। हाल ही मे पेश किए गए नतीजो के मुताबिक december तिमाही मे bank को करीब 2264 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1077 करोड़ रुपए का था।

यहा पढे : PNB Free Credit Card against FD: Apply करने से पहले जान लेना इन charges के बारे मे वरना॥,

मतलब की साल दर साल के हिसाब से Bank का मुनाफा दुगना हो चुका है। वही तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी मुनाफा 1853 करोड़ रुपए से 2264 करोड़ रुपए तक पहुच गया है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।