Vinati Organics share price target 2022

हाल ही मे इस केमिकल कंपनी पर experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक यह शेयर आपको FD से 3 गुना ज्यादा मुनाफा दे सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

FD से 3 गुना मुनाफा चाहिए तो कर सकते है इस दमदार शेयर मे निवेश : 

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने केमिकल सेक्टर की कंपनी Vinati Organics Ltd  पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक Vinati Organics Ltd का शेयर करीब 2593 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 2240 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 353 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। वही अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 16% का मुनाफा कमा सकते है।

अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Vinati Organics Ltd के शेयर मे निवेश कर सकते है। जिस से आपको experts की राय के मुताबिक करीब 16% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 16 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ICICI Direct ने दी इस मेटल कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह, target जान कर आप भी कहेंगे वाह वाह…

 

25% बढ़ा जून तिमाही मे मुनाफा : 

Vinati Organics Ltd कंपनी अपनी जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिस के मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 101 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 81 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 25% से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 101 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा समान ही रहा है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 506 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 386 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 31% से बढ़ी है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 486 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 4% से बढ़ी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।