zuari-agro-chemicals-share-news-hindi

जी हा इस कंपनी मे promoter ने हाल ही मे 6 करोड़ रुपए के शेयर जो की उन्होने Pledge मतलब गिरवी रखे थे वह छुड़वाए है। इसके शेयर ने 1 ही दिन मे 3.5% का मुनाफा दे दिया है। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

Promoter ने छुड़वाए ₹6 करोड़ के शेयर :

BSE की website से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के promoter ने 26 दिसम्बर के दिन इस कंपनी के करीब 4 लाख शेयर छुड़वाए है। मिली जानकारी के मुताबिक इन 4 लाख शेयर की value करीब 5 करोड़ 96 लाख 20 हजार रुपए की है। मतलब की जिस काम के लिए कंपनी के शेयर गिरवी रखे गए थे वह काम हो चुका है।

तभी इस कंपनी के promoter इतनी बड़ी राशि के शेयर गिरवी रखी हुई जगह से वापस छुड़वा पाए है। यह एक अच्छा समाचार हो सकता है। इसी के कारण कंपनी के शेयर मे 1 ही दिन मे 3.5% की अच्छी तेज़ी देखने को मिली है। 1 दिन पहले मतलब की 28 दिसम्बर के दिन इस कंपनी का शेयर 160.50 रुपए पर बंद हुआ था। जो की दूसरे दिन बाज़ार के साथ 165.95 रुपए पर बंद हुआ है। मतलब की 1 ही दिन मे इस कंपनी के शेयर मे करीब 3.5% बढ़त देखने को मिली है। इस कंपनी का नाम है Zuari Agro Chemicals Ltd.

यहा पढे : ₹5 लाख का मुनाफा : ₹31 का यह शेयर पहुचा ₹198 पर, 1 साल मे दिया 500 % रिटर्न

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

Zuari Agro Chemicals Ltd कंपनी जो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 51 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 108 करोड़ रुपए का मुनाफा था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी 108 करोड़ रुपए के मुनाफे मे से 51 करोड़ रुपए के नुकसान मे आ चुकी है। वही पिछली मतलब की जून तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 913 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है। हा लेकिन जून तिमाही मे कंपनी को 1168 करोड़ रुपए की other income हुई थी। इसी कारण उस तिमाही मे कंपनी का मुनाफा इतना बड़ा रहा है।

वही कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 502 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 935 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है। साथ ही पिछली मतलब की जून तिमाही मे करीब 1296 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

यहा पढे : यहा से ₹34 हजार का मुनाफा देगा यह Finance शेयर, IDBI Capital ने दी Buy की Rating

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Zuari Agro Chemicals Ltd है वह कंपनी जिसके Promoter ने हाल ही मे गिरवी रखे हुए करीब 6 करोड़ रुपए के शेयर छुड़वाए है। जो की 1 ही दिन मे निवेशको को 3.5% का मुनाफा भी दे चुकी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 



अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।