X

Join on Telegram

इस कंपनी के निवेशको की बल्ले बल्ले, देने वाली है हर शेयर पर ₹35 का dividend, इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर

इस कंपनी ने अपने निवेशको के लिए 350% के dividend का ऐलान किया है।

जैसे शादियो का सिजन चलता है वैसे dividend का सिजन भी चल रहा है। इसी सिजन मे एक और कंपनी अपने निवेशको को खुश करने के लिए जल्द ही उनको बड़ा dividend देने वाली है। इस कंपनी ने अपने निवेशको के लिए 350% के dividend का ऐलान किया है।

अभी इस कंपनी के शेयर की face value 10 रुपए चल रही है। मतलब की निवेशको को कंपनी 350% के हिसाब से हर शेयर पर 35 रुपए का dividend देने वाली है। जो की एक अच्छा dividend कहा जा सकता है। इस कंपनी ने dividend के हकदार निवेशको की list निकालने के लिए record date 9 फरवरी को रखी है।

यहा पढे : ₹80 प्रति शेयर dividend देगी यह FMCG कंपनी, इस दिन रखी है Record date

मतलब की जिन निवेशको के demat account मे 9 फरवरी को इस कंपनी के शेयर होंगे कंपनी इनहि निवेशको को हर शेयर पर 35 रुपए का dividend देगी। यदि आपके पास इसके 10 शेयर भी होंगे तो कंपनी आपको 350 रुपए का dividend देगी। इतना अच्छा dividend देने जा रही इस कंपनी का नाम है Gillette India Ltd.

वित्तीय स्थिति और नतीजे :

Gillette India Ltd को इस वित्तवर्ष की दिसम्बर तिमाही मे करीब 74 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 70 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 4 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही पिछली तिमाही मतलब की सितंबर तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 87 करोड़ रुपए का था।

मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 13 करोड़ रुपए की कमी हुई है। अगर कंपनी की आर्थिक स्थिति की बात करे तो अभी कंपनी पर किसी भी तरह का कोई भी कर्ज़ नहीं है। वही खुद के पैसो के रूप मे कंपनी के पास 874 करोड़ रुपए के reserves और 33 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है।

यहा पढे : खुले बाज़ार मे Promoter ने बेचे ₹2240 करोड़ के शेयर, शेयर फिसला 563 रुपए तक, आपने किया है निवेश ?

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

Gaurav: Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।