X

Join on Telegram

जल्द ही ₹275 जाएगा यह Mahindra Group का दमदार शेयर, SHAREKHAN ने दी Buy की Rating

₹275 जाएगा यह Mahindra Group का दमदार शेयर, SHAREKHAN ने दी Buy की Rating

जल्द ही ₹275 जाएगा यह Mahindra Group का दमदार शेयर, SHAREKHAN ने दी Buy की Rating. जिस से निवेशक अच्छा मुनाफा कमा सकते है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

जल्द ही ₹275 जाएगा यह Mahindra Group का दमदार शेयर :

हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस SHAREKHAN ने इस Mahindra Group की कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 275 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर 230 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से 45 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 20% का मुनाफा मिल सकता है। मतलब की हर 1 लाख रुपए पर निवेशक 20 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Mahindra की इस कंपनी मे निवेश कर सकते है। अच्छा मुनाफा दे सकने वाली इस कंपनी का नाम है Mahindra & Mahindra Financial Services Ltd.

यहा पढे : Promoter ने बेच डाले ₹1324 करोड़ के शेयर, शेयर गिरा धड़ाम, आपने किया था निवेश?

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

Mahindra & Mahindra Financial Services Ltd को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 492 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1103 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। वही अगर टिमाई दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो पिछली मतलब की जून तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 240 करोड़ रुपए का था। जो की अभी इस तिमाही मे 492 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा दुगना से भी ज्यादा हो चुका है।

यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो पिछले वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 2929 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे करीब 3011 करोड़ रुपए की रही है। साथ ही जून तिमाही मे भी यह आय 2902 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल और तिमाही दर तिमाही दोनों के हिसाब से कंपनी की आय मे बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹300 तक हो सकता है List, आज से खुलेगा इस Toaster बनाने वाली कंपनी का IPO, इस दिन होगी listing…

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Mahindra & Mahindra Financial Services Ltd है वह Mahindra Group की दमदार कंपनी जिसका शेयर जल्द ही यहा से 275 रुपए तक जा सकता है। जिस से निवेशक 20% तक का मुनाफा कमा सकते है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।
Gaurav: Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।