railtel ipo listing price today

    आज यानी की 26 फरवरी 2021 को Railtel के IPO की Listing थी। यानी आज से Railtel के शेयर मे NSE और BSE पर Trading शुरू होने वाली थी। जो की आज करीब 10 बजे हो चुकी है।

    15 % Premium पर हुई Listing :

     

    Railtel का IPO के Share की पारी आज से NSE और BSE पर शुरू होने वाली थी। सभी IPO के Listing के समय के अनुसार ही Railtel के Share भी आज सुबह 10 बजे करीब 109 रुपए पर List हुए। यानी की उसके IPO के Price 94 रुपए से करीब 15 % ऊपर Listing हुई।

     

    पहली 5 minute मे बनाया 115 रुपए का HIGH :

     

    करीब सुबह 10 बजे 109 रुपए पर खुलने के साथ ही Railtel के शेयर ने पहले 5 मिनट यानी की 10 बजे से लेकर 10 बजकर 5 मिनट तक ही करीब 109 के open price को cross कर के 115 रुपए का High बनाया था। जो की उसके IPO के Price से करीब 22 % ऊपर का Level था।

     

    123 रुपए पर बनाया आज का दूसरा High :

     

    पहला High 115 रुपए पर बना लेने के बाद निवेशको की थोड़ी मुनाफा वसूली के कारण Railtel का share थोड़ा नीचे फिसल गया था। लेकिन फिर धीरे धीरे बढ़ते हुए करीब 10 बजकर 40 मिनट से लेकर 10 बजकर 45 मिनट मे अपना आज का दूसरा High करीब 123 रुपए पर बनाया था।

     

    जो की उसके IPO के Price 94 रुपए से करीब 30 % ऊपर का Level है। यानी इस Level पर बिकवाली करने वाले निवेशको को Railtel के IPO के निवेश मे करीब 30 % का मुनाफा मिल गया होगा।

     

    आखिर मे इस तरह हुआ close :

     

    पूरे दिन मे करीब 128 रुपए का High level और 101 रुपए का Low Level बनाने के बाद Market के साथ आज Railtel का शेयर करीब 121 रुपए पर हुआ Close.

     

    इस तरह Raitel के IPO मे निवेशको को करीब 7.5 % से लेकर 36 % का मुनाफा मिला है। जो की करीब एक हफ्ते मे कम नहीं होता।

     

    Note : शेयर बाजार या फिर IPO मे निवेश करने से जैसे आपको लाभ मिल सकता है, वैसे ही नुकसान भी हो सकता है। इस लिए कोई भी निवेश सोच समजकर अपने निवेश सलहकार की सलाह पर ही करे। 
     
    धन्यवाद। 
     
    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।