Blue Chip Stocks in HindiBlue Chip Stocks in Hindi

3 साल मे 1 करोड़ को बनाया 6 करोड़, अब Promoter ने बेचा 15 करोड़ का माल। 3 साल पहले इस कंपनी का शेयर करीब 86 रुपए पर चल रहा था। हालांकि अभी 3 साल के बाद इस कंपनी का शेयर 592 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 3 साल मे इस Pump कंपनी के शेयर मे हर शेयर पर 506 रुपए प्रति शेयर की बढ़त हुई है।

आम भाषा मे कहे तो पिछले 3 साल के अंदर इस कंपनी का शेयर 6.88 गुना हो चुका है। जिस से की किसी निवेशक द्वारा किया गया 1 करोड़ रुपए का निवेश 6 करोड़ 88 लाख रुपए का हो चुका है। जिस से उस निवेशक को करोड़ो रुपए का मुनाफा हुआ है।

अन्य पढे : जल्द ही ₹45 हजार का मुनाफा देगा इस Engine कंपनी का शेयर, इन एक्स्पर्ट्स ने कहा खरीदो

अब Promoter ने बेचा 15 करोड़ का माल :

BSE की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के दो अलग अलग promoters ने कंपनी के 1.25 लाख – 1.25 लाख शेयर की बिकवाली 17 तारीख को खुले बाज़ार मे ही कर दी है। उसी जानकारी के मुताबिक बेचे गए इन कुल 2.5 लाख शेयर की value 15 करोड़ रुपए की थी।

मतलब इस कंपनी के दो promoter ने मिलकर कंपनी मे करीब 15 करोड़ रुपए की बिकवाली करी है। जिन दो promoters ने इन कंपनी के कुल 2.5 लाख शेयर बेच दिए है उनका नाम है, H C GUPTA HUF और ANURAG GUPTA HUF. वही जिस कंपनी के इतने बड़ी मात्रा मे शेयर बेचे गए है उस कंपनी का नाम है, Roto Pumps Ltd

अन्य पढे : ₹80 प्रति शेयर का डिविडेंड देगी यह दमदार कंपनी, इस दिन रखी record date

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।