Pricol share price target

शेयर बाज़ार मे अगर आप बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश कर देंगे तो आपको बड़ा मुनाफा मिलना बहुत मुश्किल होगा। आपको सोच समजकर अच्छी कंपनियो मे निवेश करना होगा तभी आप अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे। आज हम आपको एक Infrastructure की कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

17% मुनाफा दे सकता है इस Infrastructure कंपनी का शेयर :

हम यहा पर जिस Infrastructure की कंपनी के बारे मे बात कर रहे है उस कंपनी का नाम है ABB India Limited. हाल ही मे इस पर ICICI Direct के द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसमे इस कंपनी के शेयर पर करीब 3275 रुपए प्रति शेयर का target दिया गया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 2800 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 475 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ₹1470 तक जा सकता है इस ICICI की कंपनी का शेयर, कमा सकते है अच्छा पैसा।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 17% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब की अगर इस level पर ABB India Limited के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किए जाए तो Experts की राय के मुताबिक उस 1 लाख रुपए के निवेश पर 17% के हिसाब से करीब 17 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से 3 गुना से भी ज्यादा है।

 

दुगना हुआ कंपनी का मुनाफा :

अगर अभी हम ABB India Limited के नतीजो की बात करे तो हाल ही मे कंपनी ने पेश किए नतीजो के मुताबिक कंपनी को वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 140 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 70 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा दुगना हो गया है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 2053 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1425 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 44% से बढ़ी है।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो ABB India Limited का मुनाफा वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 373 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 140 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 63% से कम हो चुका है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1968 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे 2053करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 4% से बढ़ी है।

यहा पढे : ₹415 जाएगा यह Power Transmission कंपनी का शेयर, कमा सकते है अच्छा पैसा।

यानी की कुल मिलाकर ABB India Limited के इस बार के नतीजे साल दर साल के हिसाब से तो अच्छे रहे है लेकिन तिमाही दर तिमाही दोनों के हिसाब से कमजोर रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो ABB India Limited है वह Infrastructure कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक करीब 17% का मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।