abb india share price today

    abb india share price today

    दोस्तो कल शाम को एक कंपनी की March तिमाही के नतीजे आए है। इस नतीजो मे यह देखने को मिला है, की उसका शुद्ध मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही से करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा हो चुका है। इसी के चलते इस शेयर मे आज सुबह सुबह मे ही 10% का उछाल देखने को मिल रहा है।

    मुनाफा बढ़ा 2.5 गुना तो शेयर भी भागा 1 ही दिन मे 10% :

    दोस्तो हम बात कर रहे है, ABB India की जिसके March तिमाही के नतीजे कल शाम को आए है। इस नतीजो मे ABB India का शुध्ध मुनाफा करीब 373 करोड़ रुपए है। abb india share price today

    पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे ABB India का यह मुनाफा करीब 141 करोड़ रुपए ही था। मतलब की कंपनी ने पिछले 1 वित्तवर्ष मे अपने शुध्ध मुनाफा करीब 2.65 गुना कर दिया है। abb india share price today

     

    मुनाफा बढ़ा तो शेयर भी सुबह सुबह भागा 10% (ABB India Share Price Today) :

     

    ABB India का मुनाफा तो 2.65 गुना हुआ ही है। लेकिन बढ़िया मुनाफे ने इसके शेयर मे भी बहुत बड़ा उछाल दिया है। आज सुबह सुबह मे ही ABB India Share Price करीब 10% भाग चुका है। Abb India Share Price Today

    बुधवार के दीन कंपनी के नतीजे आने से पहले ABB India Share Price करीब 2014 रुपए पर बंद हुआ था। लेकिन आज गुरुवार के दिन जब बाज़ार खुला तो ABB India Share Price सीधा 4% ऊपर मतलब की 2098 रुपए प्रति शेयर पर ही खुला था।

     

    4% ऊपर खुल कर भी भागा 6% :

     

    ABB India Share Price गुरुवार सुबह बाज़ार के साथ 4% ऊपर तो खुला ही था। इसके साथ ही वह Intraday मे ही 2208 रुपए के उच्चतम दाम पर पहुच गया था। abb india share price today

    मतलब अपने पिछले दिन यानी बुधवार के दिन के दाम से करीब 10% से ज्यादा ऊपर चला गया था। हालांकि इसके बाद थोड़ा बहुत गिरा है। लेकिन अभी भी 10:36 AM पर करीब 2189 रुपए प्रति शेयर की कीमत पर trade कर रहा है।

     

    कंपनी की आय बढ़ी 19% :

     

    बढ़िया मुनाफा होने के अलावा ABB India की March तिमाही की आय भी करीब पिछले वित्तवर्ष की मार्च तिमाही मे 1683 करोड़ रुपए थी जो की इस वित्तवर्ष की मार्च की तिमाही मे 19% बढ़कर करीब 2005 करोड़ रुपए हो चुकी है।

     

    कंपनी के MD ने कही यह बाते :

     

    कल के दिन मे ABB India के यहाँ के Managing Director ने कहा की, “ABB India ने बाहरी अनिश्चितता के सामने कंपनी के विकास की गति को न केवल संभाल के ही रखा बल्कि एक यह विकास की गति को तेज़ भी किया है। ”

    साथ ही शर्मा जी ने कहा की “सभी मापदंडों ने CY2022 की पहली तिमाही में ठोस वृद्धि दर्ज की है। आदेशों में वृद्धि और हाल के दिनों में सबसे मजबूत ऑर्डर बैकलॉग में से एक, एबीबी उत्पादों और गहरे ग्राहक कनेक्ट के लिए उच्च वरीयता का प्रदर्शन करता है। ”

    दरसल कंपनी जनवरी से दिसंबर का वित्तवर्ष को फॉलो करती है। मतलब कंपनी के लिए March तिमाही वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही थी।  Abb India Share Price Today

    उन्होंने यह भी कहा कि ABB India की ESG Commitments  ट्रैक पर हैं, और इसने उद्योग में एक सर्वोत्तम अभ्यास के रूप में अपनी पहली व्यावसायिक जिम्मेदारी और स्थिरता रिपोर्ट (बीआरएसआर) प्रकाशित की।

    “हमने अपने Green Building Certification  में अच्छी प्रगति की और अपने ग्राहकों के लिए संसाधन दक्षता के साथ काम किया।

    कुल ऑर्डर बढ़कर 2,291 करोड़ रुपये हो गए, जो पिछले पांच वर्षों में पहली तिमाही के लिए सबसे अधिक है। यह वर्ष भी कई व्यवसायों में निर्यात आदेशों में एक स्वस्थ वृद्धि के साथ शुरू हुआ। यह विकास की गति का लाभ उठाने में निरंतरता को दर्शाता है और घरेलू बाजारों में और वैश्विक स्तर पर सभी क्षेत्रों में ग्राहको को जोड़ता है। abb india share price today

    Electrification को विशेष रूप से Smart Electricity और Distribution Business के डिवीजनों में उच्च आदेशों द्वारा चिह्नित किया गया था। मोशन बिजनेस एरिया ने सिस्टम ड्राइव और एचवी और एलवी मोटर्स में शॉर्ट साइकिल के अवसरों को जारी रखते हुए वृद्धि देखी।

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।