Dalmia Bharat Share Price Target April 2023

शेयर बाज़ार मे सभी लोग बड़ा मुनाफा कमाने के लिए आते है। इसके लिए वह अलग अलग शेयर जो बड़ा मुनाफा दे सके उसकी तलास मे रहते है। आपके इस list यह cement कंपनी सामील हो सकती है। क्यूकी यह कंपनी जल्द ही Experts के मुताबिक यहा से 45 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है।

इस कंपनी मे हाल ही मे ICICI Direct ने Buy की Rating दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 525 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इस कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर 360 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से 165 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे :यहा से 40% मुनाफा दे सकता है यह digital Bank का शेयर, ICICI Securities ने दी Buy Rating

प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 46% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब अगर किसी व्यक्ति ने इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया तो Experts के द्वारा दिया गया target आने पर उसके इस निवेश पर उसको करीब 46 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

निवेशको को जल्द ही इतना बड़ा मुनाफा देने जा रही इस कंपनी का नाम है Ambuja Cement Ltd

एसे रहे december तिमाही के नतीजे :

Ambuja Cement Ltd ने अपने दिसम्बर तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसके मुताबिक कंपनी को इस वित्तवर्ष की दिसम्बर तिमाही मे करीब 488 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 431 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 13% की बढ़त देखने को मिली है।

वही पिछली तिमाही मे यह मुनाफा करीब 51 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफा करीब 9.5 गुना हो चुका है। जो की एक बहुत बड़ी बढ़त कही जा सकती है।

यहा पढे : ₹740 का शेयर गिरकर हुआ ₹465, Promoter ने गिरवी रखे 13 करोड़ के शेयर, आपका है निवेश ?

ध्यान दे :

हालांकि अभी Ambuja Cement पर करीब 483 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। लेकिन उसके सामने कंपनी के पास reserves के रूप मे करीब 25650 करोड़ रुपए है, वही शेयर केपिटल के रूप मे करीब 397 करोड़ रुपए है। मतलब की कंपनी पर जितना कर्ज़ है उस से कई ज्यादा खुद का पैसा है।

जो की एक अच्छी आर्थिक स्थिति दर्शाता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।