SBI Share price target

अगर आप शेयर बाज़ार मे अच्छा पैसा कमाने के लिए जो कंपनी आपको अच्छा पैसा कमाकर दे सकती है उसकी तलास कर रहे है, तो यह post पूरी जरूर पढे। हमने यहा पर एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी दी है। जो की experts की राय के मुताबिक जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है।

 

₹250 जाएगा इस bank का शेयर :

दरसल हम यहा एक bank के बारे मे बात करने वाले है। इस बैंक मे हाल ही मे experts ने ख़रीदारी की सलाह के साथ अच्छा target भी दिया है। इस bank का नाम है CSB Bank. जी हा यही वह बैंक है जो की अपने निवेशको को अभी दांव लगाने पर आने वाले समय मे बड़ा मुनाफा दे सकती है। हाल ही मे CSB Bank पर ICICI Direct ने एक report publish करी है। इस report मे ब्रोकरेज द्वारा CSB Bank पर Buy की rating दी गई है। साथ ही ब्रोकरेज ने CSB Bank के शेयर पर करीब 250 रुपए का target भी दिया है।

यहा पढे : ₹32 हजार कमाकर दे सकती है यह Energy कंपनी, यह है कंपनी का नाम।

अगर अभी बैंक के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी CSB Bank का शेयर करीब 204 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 46 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक इस level पर दांव लगाकर करीब 22% का मुनाफा कमा सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार के जोखिम को समजते है और उतना जोखिम ले सकते है, तो आप इस level पर CSB Bank के शेयर मे दांव लगा सकते है। यदि आप इस level पर इस के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करेंगे तो experts के target के मुताबिक आपको आपके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर 22% के हिसाब से 22 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

88% बढ़ा इस बार का मुनाफा :

अगर CSB Bank के नतीजो के बारे मे बात करे तो इसने हाल ही मे अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे CSB Bank को करीब 116 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष मतलब की वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे करीब 61 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से bank का मुनाफा करीब 88% से बढ़ा है। Bank की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे CSB Bank की आय करीब 495 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वितवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 536 करोड़ रुपए की रही। मतलब की साल दर साल के हिसाब से bank की आय मे भी बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : 10 गुना होंगे Tata की इस बड़ी कंपनी के शेयर, यह होगा आपके निवेश के साथ।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे बैंक का मुनाफा करीब 131 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 115 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बैंक का मुनाफा करीब 16 करोड़ रुपए से कम हुआ है। इसके साथ अगर बैंक की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे bank की आय करीब 520 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 536 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बैंक की आय मे करीब 16 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो CSB Bank ही वह bank है जो की अभी दांव लगाने पर अच्छा मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।