shashijit-infraprojects-promoter-selling-news-hindi

    जी हा इस कंपनी के promoters ने खुले बाज़ार मे कंपनी के 5.7 करोड़ शेयर बेचे है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

    खुले बाज़ार मे Promoters ने बेचे 5.70 करोड़ शेयर :

    BSE की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के दो promoters ने 17 से 19 नवंबर के बीच 2.85 करोड़ – 2.85 करोड़ एसे अलग अलग कुल 5.7 करोड़ शेयर बेचे है। जिसमे से 1 promoter का नाम है Lakhmendra Khurana और दूसरे promoter का नाम है Ranjana Khurana। मिली जानकारी के मुताबिक बेचे गए इन सभी शेयर की value कुल मिलाकर 1.73 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की थी।

    जिस कंपनी के इतने शेयर खुले बाज़ार मे बेच दिए गए है, उस कंपनी का नाम है Excel Realty N Infra Ltd. हालांकि promoters ने की गई बिकवाली से सीधा कोई मतलब नहीं निकालना चाहिए। क्यूकी इसका कोई और कारण भी हो सकता है।

    यहा पढे : जल्द ही ₹855 जाएगा इस Pharma कंपनी का शेयर, निवेशक कमा सकते है अच्छा पैसा, यह है कंपनी का नाम

    एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

    Excel Realty N Infra कंपनी को सितंबर तिमाही मे करीब 38 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। यह नुकसान पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 20 लाख रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का नुकसान बढ़ गया है। हालांकि कंपनी की आय पिछले वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 1.42 करोड़ रुपए की थी जो की इस तिमाही मे करीब 2.31 करोड़ रुपए की है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे बढ़त देखने को मिली है।

    हालांकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का नुकसान 44 लाख रुपए मे से कम होकर 38 लाख रुपए हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का नुकसान कम हुआ है, जो की थोड़ी अच्छी बात कही जा सकती है।

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Excel Realty N Infra Ltd है वह कंपनी जिसके 5.7 करोड़ शेयर promoters ने खुले बाज़ार मे बेच दिए है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।