gloster-dividend-news-hindi

    5 एसे दमदार शेयर जो की जल्द ही अपने निवेशको को 330% तक का dividend देने वाले है। आज हम आपको इनहि 5 शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह 5 कंपनियाँ?

    जल्द ही 330% तक dividend देंगे यह 5 दमदार शेयर :

    यहा पर हमने आपको एक एक कर के उन 5 शेयर के बारे मे बताया है जो की जल्द ही 330% तक dividend देने वाले है।

    1) Anand Rathi Wealth Ltd :

    Anand Rathi Wealth Ltd ने अपने निवेशको के लिए करीब 100% तक का dividend देने का ऐलान किया था। अभी इस के शेयर की face vale करीब 5 रुपए चल रही है। मतलब की निवेशको को कंपनी हर शेयर पर करीब 5 रुपए का dividend देने वाली है। मतलब यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 500 रुपए का कुल dividend देने वाली है।

    1186216 ana
    Image Source : Google

    Dividend देने के लिए निवेशको की list निकालने के लिए Anand Rathi Wealth Ltd ने record date के रूप मे 21 oct 2022 के दिन को चुना है। मतलब की अगर किसी को Anand Rathi Wealth Ltd से 5 रुपए प्रति शेयर का dividend चाहिए तो उसके demat account मे 21 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होने चाहिए।

    2) Universus Photo Imagings Ltd :

    Universus Photo Imagings Ltd ने भी निवेशको के लिए करीब 100% का dividend देने का ऐलान किया था। हालांकि इस के शेयर की face vale करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की निवेशको को यह कंपनी हर शेयर पर 10 रुपए का dividend देने वाली है। यानी यदि आपके पास Universus Photo Imagings Ltd कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1000 रुपए का कुल dividend देने वाली है।

    Dividend किन किन निवेशको देना है उनकी list निकालने के लिए Universus Photo Imagings Ltd ने record date के रूप मे 25 oct 2022 के दिन को चुना है। मतलब की अगर किसी इस कंपनी से 10 रुपए प्रति शेयर का dividend चाहिए तो उसके demat account मे 25 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होने चाहिए।

    3) Angel One Ltd :

    Angel One Ltd ने अपने निवेशको के लिए 90% dividend देने का ऐलान किया था। अभी Angel One Ltd के शेयर की face vale करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की 90% के हिसाब से निवेशको को कंपनी हर शेयर पर करीब 9 रुपए का dividend देने वाली है। यानी यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 900 रुपए का कुल dividend देने वाली है।

    angel
    Image Source : Google

    Angel One Ltd कंपनी ने record date के रूप मे 21 oct 2022 के दिन को चुना है। मतलब की अगर किसी को Angel One Ltd से 9 रुपए प्रति शेयर का dividend चाहिए तो उसके demat account मे 21 oct के दिन Angel One Ltd के शेयर होने चाहिए।

    4) Cyient Ltd :

    इस कंपनी ने अपने निवेशको के लिए 200% dividend का ऐलान किया था। अभी Cyient Ltd के शेयर की face vale करीब 5 रुपए है। मतलब निवेशको को Cyient Ltd से हर शेयर पर 10 रुपए का dividend मिलेगा। यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1000 रुपए का कुल dividend देने वाली है।

    Cyient Ltd ने Dividend देने के लिए निवेशको की list निकालने के लिए record date के रूप मे 27 oct 2022 के दिन को चुना है। मतलब की अगर किसी को इस कंपनी से 10 रुपए प्रति शेयर का dividend चाहिए तो उसके demat account मे 27 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होने चाहिए।

    5) Infosys Ltd :

    Infosys Ltd ने अपने निवेशको के लिए करीब 330% तक का dividend देने का ऐलान किया था। अभी Infosys Ltd के शेयर की face vale करीब 5 रुपए है। मतलब की निवेशको को कंपनी हर शेयर पर करीब 16.5 रुपए का dividend देने वाली है। यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1650 रुपए का कुल dividend देगी।

    1626930132
    Image Source : Google

    Dividend देने के लिए निवेशको की list निकालने के लिए Infosys Ltd ने record date के रूप मे 28 oct 2022 के दिन को चुना है। मतलब की अगर किसी को Infy से 16.5 रुपए प्रति शेयर का dividend चाहिए तो उसके demat account मे 28 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होना जरूरी है।

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो यह थी वह 5 दमदार कंपनियाँ जो की जल्द ही अपने निवेशको को 330% तक का dividend देने वाली है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।