Bata India share price target 2023

    जी हा आज हम आपको 5 एसे शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है, जो की experts की राय के मुताबिक आपको 30% तक का मुनाफा दे सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह 5 कंपनिया?

    30% तक मुनाफा देंगे यह 5 दमदार शेयर :

    यहा पर हमने बारी बारी से उन 5 शेयर के नाम और Experts के द्वारा दिए गए Targets के साथ जानकारी दी है।

    1) Infosys Ltd :

    Credit Suisse के द्वारा भारत की बड़ी IT कंपनी Infosys पर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। उनके मुताबिक Infosys का शेयर 1710 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी Infosys Share Price 1420 रुपए का है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 290 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    1626930132
    Image Source : Google

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब करीब 20% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है, तो इस level पर Infosys के शेयर मे चाहे तो निवेश कर सकते है। आपके निवेश किए गए हर 1 लाख रुपए पर 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : FD से 3 गुना मुनाफा देगा Mahindra का यह दमदार शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो

    2) Dalmia Bharat Ltd :

    5800 dalmia official website
    Image Source : Google

    Axis Securities के द्वारा Cement कंपनी Dalmia Bharat Ltd पर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके मुताबिक Dalmia Bharat Share Price 1850 रुपए तक जा सकता है। यदि अभी Dalmia Bharat Share price के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 1520 रुपए चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 330 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब करीब 22% का मुनाफा कमा सकते है।

    यदि आप चाहे तो इस level पर Dalmia Bharat Share मे निवेश कर सकते है। आपको निवेश किए हुए हर 1 लाख रुपए पर 22 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

    3) Axis Bank :

    Axis Bank share price target min
    Image Source : Google

    ICICI Direct ने Axis Bank Share पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही Axis Bank Share Price target 970 रुपए का दिया है। ICICI Direct ने Axis Bank Share को खरीदने का level 780 रुपए से 815 रुपए का बताया है। मतलब की अगर कोई व्यक्ति 780 रुपए के आसपास Axis Bank Share मे निवेश करे तो उसे हर शेयर पर 190 रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक 780 रुपए पर निवेश कर के 24% का मुनाफा कमा सकते है।

    यहा पढे : Rights Issue क्या होता है?

    4) City Union Bank :

    City Union Bank पर भी ICICI Direct ने ही ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक City Union Bank Share Price target 215 रुपए का हो सकता है। हालांकि उन्होने इसके लिए City Union Bank Share मे निवेश करने के लिए 170 से 185 का level दिया है। यदि कोई व्यक्ति 170 रुपए पर City Union Bank Share खरीदे तो उसे 45 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    city union bank
    Image Source : Google

    मतलब की निवेशको को 170 रुपए पर निवेश कर के करीब 27% का मुनाफा मिल सकता है। यानी हर 1 लाख रुपए के निवेश पर 27 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

    5) Lemon Tree Hotels :

    Lemon Tree Hotels के शेयर पर भी ICICI Direct के द्वारा ही 110 रुपए के target के साथ ख़रीदारी की सलाह दी गई है। हालांकि उन्होने इसकी ख़रीदारी का level 78 रुपए से 88 रुपए का बताया है। मतलब की यदि कोई व्यक्ति 78 रुपए मे Lemon Tree Hotels का शेयर खरीदता है, तो उसे 32 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    Lemon Tree Hotel share price target min
    Image Source : Google

    यदि हम प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 41% का मुनाफा कमा सकते है। यानि हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 41 हजार रुपए का मुनाफा निवेशको को मिल सकता है।

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो यह थे वह 5 शेयर जो की आपको करीब 30% तक का मुनाफा दे सकते है। उम्मीद करते है आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।