procter gamble haelth dividend news hindiLIC Share Price Target April 2023

जल्द ही ₹45 हजार का मुनाफा देगी यह सरकारी कंपनी, इन एक्स्पर्ट्स ने कहा खरीदो । हाल ही मे BoB Capital ने इस सरकारी कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस का शेयर 800 रुपए तक जा सकता है। अभी इस कंपनी का शेयर 549 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की एक्स्पर्ट्स के मुताबिक इस सरकारी कंपनी के शेयर मे हर शेयर पर 251 रुपए की बढ़त देखने को मिल सकती है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो इस कंपनी मे निवेश कर के निवेशक 45% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब की 1 लाख रुपए के निवेश पर 45 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

जल्द ही 45 हजार रुपए का मुनाफा दे सकने वाली इस सरकारी कंपनी का नाम है Life Insurance Corporation of India मतलब की LIC

2.5 गुना हुआ मुनाफा :

LIC को December 2022 मे करीब 6334 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा December 2021 मे करीब 2372 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

वही September 2022 मे यह मुनाफा 15952 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।