lodha developers ipo subscription status

दोस्तों हम सब जानते है की 7 अप्रेल से Lodha Group का IPO खुला था, जिसका की आज यानी 9 अप्रेल को आखरी दिन था। आज ही फैसला होने वाला था की आखिर कार Lodha Group के इस IPO को आखरी दिन में कितना Response मिलेगा। और जैसा लोगो का अनुमान था की बहुत कम Subscription होगा, ठीक वैसा ही हुआ।

इतना ठंडा रहा आखरी दिन भी Lodha Group के IPO का Subscription:

7 अप्रेल से खुले हुए Macrotech Developers के IPO का आज आखरी दिन था। जैसा की आप जानते ही होंगे की बहुत कम लोगो को इस IPO इंट्रस्ट था, जिसकी वजह से यह बात तो ज्यादातर लोगो को पता ही थी, की इस IPO को बहुत ज्यादा Subscription नहीं होगा। 
 
और ठीक वैसा ही हुआ आज के आखरी दिन में भी कुल मिलाकर Lodha Developers Ltd के IPO को करीब 1.18 गुना जितना बहुत ही ठंडा Subscription मिला है। जिमे भी सबसे ज्यादा तो QIBs ने ही किया है, Subscribe.
 

QIBs ने आखरी दिन किया इतने गुना Subscribe : 

 
QIBs यानी की Qualified Institutional Buyers जिनके Subscription Numbers किसी IPO में सबसे महत्वपूर्ण माने जाते है, उन्होंने Lodha Developers के इस IPO में आज आखरी दिन में करीब 2.64 गुना है। 
 
हालांकी वह सिर्फ उनके ही Quota का Subscription था। सबसे कम Subscription तो कंपनी के Employees Quota का था। 

कंपनी के Employees ने ही किया सबसे कम Subscribe :

 
IPO लाते वक्त कई कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए अलग से Quota रखती है, Lodha Developers ने भी अपने कर्मचारियों के लिए Quota रखा था। .हालांकी आजके आखरी दिन भी कर्मचारीओ के Quota में कुल मिलाकर सिर्फ 0.61 गुना ही यानी की सिर्फ 61 % ही Subscribe हुआ है। 


इस दिन होगा Allotment और Listing :  

Lodha Developers का IPO का आज आखरी दिन तो ख़तम हो गया है, लेकिन अब 16 अप्रेल को देखना यह है, की किन किन लोगो को Allotment दिया जाता है। और 22 तारीख को देखना रहेगा की Lodha Developers के शेयर की लिस्टिंग किस दाम पर होती है। 

 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।