reliance-industries-share-price-target-2023

Reliance Industries पर हाल ही मे Motilal Oswal ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए कितना मुनाफा दे सकती है यह कंपनी वह देख लेते है?

Motilal Oswal ने दी Reliance पर ख़रीदारी की सलाह :

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने हाल ही मे Reliance Industries पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक Reliance Industries Share Price Target 2957 रुपए का है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Reliance Industries Share Price 2468 रुपए पर है। मतलब Experts के दिए गए Target के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 489 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 20% का मुनाफा मिल सकता है। मतलब की हर 1 लाख रुपए पर निवेशक 20 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Reliance Industries के शेयर मे निवेश कर सकते है।

यहा पढे : यहा से 1.5 गुना होगा इस Gujarat की कंपनी का शेयर, Motilal Oswal ने दी Buy की Rating

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

Reliance Industries को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 15512 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 15479 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 33 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही पिछली तिमाही मे यह मुनाफा 19443 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 21% की कमी हुई है।

वही अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 230055 रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 167611 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय 37% के हिसाब से बढ़ी है। वही पिछली तिमाही मे यह आय 219304 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय 5% से बढ़ी है।

यहा पढे : जल्द ही 500% dividend देगी यह IT कंपनी, इस दिन तय की record date

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Reliance Industries का शेयर Experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 20% का मुनाफा दे सकता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।