ruchi soya fpo news hindi

    दोस्तो 2 दिन पहले ही Ruchi Soya FPO ( Follow on Public Offer) के बारे मे घोषणा हुई है। आज हम आपको उसके बारे मे ही बताने जा रहे है।

    Ruchi Soya FPO की घोषणा होते ही 40 % का रिटर्न दिया सिर्फ 2 दिन मे :

    Stock Exchange पर से मिली जानकारी के मुताबिक 11 मार्च के दिन RUCHI SOYA के द्वारा अपनी कंपनी के FPO के बारे मे बताया गया है। जिसमे कंपनी ने FPO की तारीख और कुल शेयर जो वह Offer करने वाले है, उसके बारे मे बताया है।

     

    यहा से पढे : FPO क्या होता है ?

     

    11 मार्च को यह खबर आते ही अगले Trading day यानी कल सोमवार को Ruchi Soya का शेयर करीब 10% ऊपर खुला और बाज़ार के साथ कल के दिन मे 20% ऊपर बंध हुआ। शुक्रवार को Ruchi Soya के एक शेयर का दाम करीब 803 रुपए था। कल यानी सोमवार 14 मार्च को उसके एक शेयर का दाम बाज़ार के साथ 963 रुपए प्रति शेयर पर बंध हुआ।

     

    आज भी बढ़ा करीब 20% Ruchi Soya का शेयर :  (Ruchi Soya FPO News in Hindi)

     

    कल के दिन मे 963 रुपए पर बंध होने के बाद आज यानी की मंगलवार के दिन भी करीब 10% ऊपर यानी की 1061 रुपए प्रति शेयर पर खुला और आज के दिन करीब 1144 रुपए का उच्चतम स्तर बनाया। यानी की 11 मार्च के बाज़ार के closing price से करीब 42% ऊपर गया है।

     

    AVvXsEiosLsD1mpFsEjirbg8jyBajIJ8scJvidwmS9ZrXHhRgccgZxPWVvJ4xPZKINq pmQ EoSzgujNBRkRGQaJdW I02yBuNir4SNQ19Kw6h4geZZkazf Jfvr NORx 3zmKagG9fUXo uP cb14cVGwdojjFbp4u2MJ6c0tB8QgsILCFe4Wcz7ycMQcYv=s16000 rw

     

    हालांकि बाज़ार के साथ बंध होते समय करीब 1090 रुपए पर बंध हुआ। फिर भी वह शुक्रवार के Closing Price से करीब 35 % ऊपर है। इस तरह सिर्फ FPO के Announcement के दो ही दिन मे अपने निवेशको को Ruchi Soya ने करीब 40% का रिटर्न दे दिया है।

     

    इस दिन खुलेगा Ruchi Soya का FPO :

     

    Exchange पर से मिली जानकारी के मुताबिक Ruchi Soya का FPO करीब 24 मार्च को खुलेगा और 28 मार्च को बंध होगा। हालांकि Price band कितना रहेगा यह अभी निश्चित नहीं हुआ है, लेकीन करीब 4300 करोड़ Issue Size तय किया गया है।

     

    Employees के लिए इतने शेयर का Reservation :

     

    Ruchi Soya के FPO मे उनके कर्मचारिओ के लिए करीब 10000 शेयर का Quota Reserve रखा जाएगा। साथ ही हो सकता है की Employees के लिए थोड़ा बहुत Discount भी हो। हलाकी Price और Discount तो 17 मार्च को Issue Committee के साथ होने वाली मीटिंग के बाद ही पता चलेगी।

     

    तो अब देखा यह जाएगा की Ruchi Soya के FPO मे निवेशको की कितनी रुचि रहती है।

     

    दोस्तो अगर आपको हमारे द्वारा दी जा रही जानकारी अच्छी लग रही हो तो इस जानकारी को अपने social media मे जरूर शेयर करे।

     

    धन्यवाद।

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।