tata-steel-hindalco-share-price-target-2023

भारत की metal sector मे काम करने वाली दो बड़ी कंपनियो पर Global Brokerage ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इनके शेयर 25% तक मुनाफा दे सकते है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह 2 metal sector कंपनी ?

25% बढ़ेंगे यह metal कंपनियो के शेयर, Global Brokerage ने दी ख़रीदारी की सलाह :

हमने यहा पर बारी बारी से उन दोनों metal sector की कंपनियो के बारे मे जानकारी दी है।

1) Hindalco Industries Ltd :

Global brokerage Jefferies ने metal Sector मे काम करने वाली Aditya Birla Group की कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक Hindalco Share Price Target 600 रुपए का है। लेकिन अभी इसके बारे मे बात करे तो अभी Hindalco Share Price 483 रुपए है। मतलब की brokerage के दिए target के मुताबिक निवेशको को यहा से हर शेयर पर 117 रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 24% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब की 1 लाख रुपए के निवेश पर Experts के द्वारा दिया गया target आने पर निवेशको को 24 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर इस कंपनी मे निवेश किया जा सकता है।

यहा पढे : Promoter ने गिरवी रखे ₹121 करोड़ के शेयर, 90% गिरा इस बार का मुनाफा, आपने किया है निवेश?

2) Tata Steel Ltd :

Jefferies ने metal Sector मे काम करने वाली Tata Group की कंपनी Tata Steel पर भी ख़रीदारी की सलाह दी है। उन्होने Tata Steel Share Price Target 150 रुपए का है। हालांकि अभी Tata Steel Share Price 119 रुपए है। मतलब निवेशको को यहा से हर शेयर पर 31 रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

इसमे प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 26% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब 1 लाख रुपए के निवेश पर निवेशको को 26 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : Promoter ने खरीदे ₹6.8 करोड़ के शेयर, 1 दिन मे भागा 6%, आपने किया है निवेश ?

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Tata Steel और Hindalco Industries है वह 2 metal sector की कंपनियाँ जो की Experts के मुताबिक यहा से 25% तक मुनाफा दे सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।