venkys dividend news hindi

    अगर आप अच्छा dividend देने वाली कंपनियाँ खोज रहे है तो इस post को पूरी जरूर पढे। यहा हमने आपको 10 एसी कंपनियो के बारे मे बताया है जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा dividend देने वाली है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह 10 कंपनिया?

     

    जल्द ही बड़ा dividend देने वाली है यह 10 दमदार कंपनिया :

    हमने यहा पर बारी बारी से इन 10 कंपनियो के बारे मे जानकारी दी है।

     

    1) Maharashtra Seamless :  

    जल्द ही अपने निवेशको को बड़ा dividend देने वाली कंपनी मे पहले नंबर पर है Maharashtra Seamless Ltd। कुछ टाइम पहले ही कंपनी ने अपने निवेशको को करीब 100% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी इसके शेयर की face value करीब 5 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 5 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    कंपनी ने record date 8 सितंबर को रखी है। मतलब की जीन निवेशको के पास 8 सितंबर के दिन Maharashtra Seamless Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 5 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    2) Metroglobal Ltd:  

    इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है Metroglobal Ltd। यह कंपनी  ने अपने निवेशको को करीब 20% का dividend देने का ऐलान कर चुकी है। अभी इसके शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 2 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    Metroglobal ltd ने record date 8 सितंबर को रखी है। मतलब की जीन निवेशको के पास 8 सितंबर के दिन Metroglobal Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 2 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    3) Rainbow Children’s Medicare Ltd:  

    तीसरे नंबर पर है Rainbow Children’s Medicare Ltd। यह कंपनी  ने भी अपने निवेशको को करीब 20% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी इसके शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 2 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    Rainbow Children’s Medicare Ltd ने record date 8 सितंबर को रखी है। मतलब की जीन निवेशको के पास 8 सितंबर के दिन Rainbow Children’s Medicare Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 2 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    4) Deccan Cements Ltd:  

    इस लिस्ट मे चौथे नंबर पर है Deccan Cements Ltd। Deccan Cements Ltd  ने अपने निवेशको को करीब 100% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी इसके शेयर की face value करीब 5 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 5 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    कंपनी ने record date 9 सितंबर को रखी है। मतलब की जीन निवेशको के पास 9 सितंबर के दिन Deccan Cements Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 5 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    5) Deep Industries Ltd:  

    जल्द ही dividend देने वाली कंपनी की लिस्ट मे पांचवे नंबर पर है Deep Industries Ltd। इस ने अपने निवेशको को करीब 18.5% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी Deep Industries Ltd के शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 1.85 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    इस कंपनी ने भी record date 9 सितंबर को ही रखी है। मतलब की जीन निवेशको के पास 9 सितंबर के दिन Deep Industries Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 1.85 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    6) MOIL Ltd:  

    इस लिस्ट मे छठवे नंबर पर है MOIL Ltd। इस ने अपने निवेशको को करीब 30% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी MOIL के शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 3 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    इस कंपनी ने भी record date 9 सितंबर को ही रखी है। मतलब की जीन निवेशको के demat account मे 9 सितंबर के दिन MOIL Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 3 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    7) Panchsheel Organics Ltd:  

    सातवे नंबर पर है Panchsheel Organics Ltd। Panchsheel Organics Ltd ने अपने निवेशको को करीब 10% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी इस के शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 1 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    Panchsheel Organics Ltd ने record date 10 सितंबर को ही रखी है। मतलब की जीन निवेशको के demat account मे 10 सितंबर के दिन Panchsheel Organics Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 1 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

     

    8) Ruchira Papers Ltd:  

    इस list मे आठवे नंबर पर है Ruchira Papers Ltd। इस कंपनी ने अपने निवेशको को 20% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी इस के शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 2 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    Ruchira Papers Ltd ने record date 10 सितंबर को ही रखी है। मतलब की जीन जीन निवेशको के demat account मे 10 सितंबर के दिन Ruchira Papers Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 2 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। यदि आपके पास इसके 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको हर शेयर पर 2 रुपए के हिसाब से कुल 200 रुपए का dividend देगी।

     

    9) Tatva Chintan Pharma:  

    Tatva Chintan Pharma 9वी एसी कंपनी है जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा dividend देने वाली है। इस कंपनी ने भी अपने निवेशको को 20% का ही dividend देने का ऐलान किया है। अभी इस के शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 2 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend देगी।

    इस कंपनी ने record date 9 सितंबर को रखी है। मतलब की जीन जीन निवेशको के demat account मे 9 सितंबर के दिन Tatva Chintan Pharma के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 2 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। यदि आपके पास Tatva Chintan Pharma के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको हर शेयर पर 2 रुपए के हिसाब से कुल 200 रुपए का dividend देगी।

     

    10) Venkys India Ltd :   

    इस लिस्ट मे आखिरी कंपनी है Venkys India Ltd। इसने अपने निवेशको को 130% का dividend देने का ऐलान किया है। अभी इस के शेयर की face value करीब 10 रुपए चल रही है। मतलब की कंपनी अपने निवेशको को करीब 13 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

    Venkys India Ltd ने भी record date 9 सितंबर को ही रखी है। मतलब की जीन जीन निवेशको के demat account मे 9 सितंबर के दिन Venkys India Ltd के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही को 13 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। यदि आपके पास Venkys India Ltd के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको हर शेयर पर 13 रुपए के हिसाब से कुल 1300 रुपए का dividend देगी।

     

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।