tcs-dividend-news-hindi-special

Tata Group भारत के बड़े business groups मे से एक है। इनकी बहुत सी कंपनियाँ शेयर बाज़ार मे listed है। हाल ही मे इसकी एक कंपनी पर experts ने ख़रीदारी की सलाह देते हुए उसका target 1250 रुपए का दिया है। जिस से निवेशको को यहा से बढ़िया मुनाफा मिल सकता है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

₹1250 तक जाएगा टाटा का यह दमदार शेयर :

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने हाल ही मे टाटा की इस कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह के साथ उसके शेयर पर 1250 रुपए तक का target दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर 1050 रुपए पर है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 200 रुए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से 19% मुनाफा कमा सकते है। मतलब की हर 1 लाख रुपए पर निवेशको को 19 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर इस कंपनी मे निवेश किया जा सकता है। अरे हा इस कंपनी का नाम है Tata Chemical Ltd।

यहा पढे : यहा से 31% बढ़ेगा Tata का यह दमदार शेयर, इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह, यह है कंपनी का नाम

2.5 गुना हुआ तिमाही का मुनाफा :

Tata Chemicals को सितंबर तिमाही मे करीब 680 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 268 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 2.5 गुना हो चुका है। वही अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस तिमाही मे कंपनी की आय 4239 करोड़ रुपए की रही, जो की पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3023 करोड़ रुपए की थी।

मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। साथ ही तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा 637 करोड़ रुपए मे से 680 करोड़ रुपए हो चुका है।

यहा पढे : यहा से 2.5 गुना तक होगा यह दमदार शेयर, इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह, यह है कंपनी का नाम

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Tata Chemicals है वह कंपनी जो की Experts की राय के मुताबिक यहा से अच्छा मुनाफा दे सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।