shree cement dividend news hindishree cement dividend news hindi

जल्द ही 70% डिविडेंड देगी यह oil कंपनी, इस दिन तय की रेकॉर्ड डेट। हाल ही मे इस OIL बनाने वाली कंपनी ने अपने निवेशको को देने के लिए 70% के डिविडेंड का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value 5 रुपए चल रही है। मतलब की 70% के हिसाब से इस कंपनी के निवेशको को कंपनी हर शेयर पर करीब 3.5 रुपए का डिविडेंड देने जा रही है।

जिस से की अगर किसी के पास इस कंपनी के 100 शेयर भी होंगे तो कंपनी उस निवेशक को 3.5 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से कुल 350 रुपए का dividend देगी। इस कंपनी ने यह dividend के लिए Record Date 4 मई को रखी है। मतलब अगर किसी को इस कंपनी से 3.5 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से dividend चाहिए तो उसके demat account मे 4 मई को इस कंपनी के शेयर होने चाहिए।

जल्द ही इतना बड़ा डिविडेंड देने जा रही इस Oil बनाने वाली कंपनी का नाम है, CASTROL INDIA LTD.

अन्य पढे : ₹1426 जाएगा टाटा का यह बड़ा शेयर, इन एक्स्पर्ट्स ने दी ख़रीदारी की रेटिंग

कंपनी की वित्तीय स्थिति :

CASTROL INDIA LTD के पास शेयर केपिटल के रूप मे 495 करोड़ रुपए है। साथ ही reserves के रूप मे करीब 1391 करोड़ रुपए है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी पर 50 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। मतलब की कंपनी पर कर्ज़ के नाम पर सिर्फ 50 करोड़ रुपए है।

जिस से की कंपनी कभी भी आसानी से एक ही जटके मे चुका कर कर्ज़ मुक्त हो सकती है। एसे मे इतना कम कर्ज़ कंपनी को कभी भी नुकसान नहीं पहुचा सकता । जिस से कंपनी का कर्ज़ की वजह से डूबने का chance न के बराबर हो जाता है।

अन्य पढे : 30% गिरा इस Pharma कंपनी का मुनाफा, Promoter ने बेचे 48 करोड़ के शेयर, यह है कंपनी का नाम

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।