adani ports promoter buying news hindi

    जी हा हाल ही मे Adani की एक कंपनी मे Promoter के द्वारा कंपनी के 70 करोड़ रुपए से ज्यादा के शेयर खरीदे गए है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह Adani Group की कंपनी?

    अदानी की इस कंपनी मे Promoter ने खरीदे ₹70 करोड़ से ज्यादा के शेयर :

    Bombay Stock Exchange पर से मिली जानकारी के मुताबिक Adani की इस कंपनी मे 10 और 11 नवंबर के बीच खुले बाज़ार मे से इस कंपनी के करीब 8 लाख शेयर खरीदे गए है। मिली जानकारी के मुताबिक इस ख़रीदारी की value 70.79 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। इतनी बड़ी ख़रीदारी जिस कंपनी मे की गई है वह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Adani ग्रुप की बड़ी कंपनी Adani Ports है।

    साथ ही खुले बाज़ार से इतनी बड़ी खरीदारी Promoter Group की ही एक कंपनी Spitze Trade and Investment Ltd के द्वारा की गई है। मतलब की कंपनी के promoter के द्वारा खुले बाजार से कंपनी के करीब 70.79 करोड़ रुपए से भी ज्यादा के शेयर खरीदे गए है।

    यहा पढे: ₹30 प्रति शेयर तक dividend देगी यह 3 कंपनिया, इस दिन है Record Date

    65% बढ़ा इस बार का मुनाफा :

    Adani Ports को सितंबर तिमाही मे करीब 1738 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है, यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1050 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 65% से बढ़ा है। वही अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय करीब 5211 करोड़ रुपए की रही, यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3923 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    साथ ही तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा 1177 करोड़ रुपए से बढ़कर करीब 1738 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

    यहा पढे: यहा से 70% बढ़ेगा यह शेयर, इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह, यहा जाने कंपनी का नाम

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Adani Port है वह Adani की कंपनी जिसमे कंपनी के promoter ने खुले बाज़ार से 70 करोड़ रुपए से भी ज्यादा के शेयर खरीदे है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।