filatex-india-stock-split-news-hindi

हाल ही मे एक जूते बनाने वाली कंपनी ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे उसकी आय 3.5 गुना बढ़ चुकी है। साथ ही इसके शेयर पर Experts ने ख़रीदारी की राय के साथ बड़ा target भी दिया है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

3.5 गुना हुई इस जूते की कंपनी की आय : 

जूते बनाने वाली कंपनी BATA India ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी की आय करीब 943 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 267 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 3.5 गुना हो गई है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 665 करोड़ रुपए की थी। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

अगर कंपनी के मुनाफे के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी को करीब 119 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी को करीब 69 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 63 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 56 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹562 तक जाएगा इस Lubricant की कंपनी का शेयर, अभी निवेश से मिलेगा अच्छा मुनाफा

 

Experts ने दी इस target के साथ ख़रीदारी की राय : 

Bata India के शानदार नतीजो के बाद Geojit Financials ने इस पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 2151 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर करीब 1900 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 251 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा हो सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक इस शेयर मे 13% का मुनाफा कमा सकते है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Bata India के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर एक्स्पर्ट्स की राय के मुताबिक हर 1 लाख रुपए पर 13% के हिसाब से 13 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।