mazagon dock share price nse

हाल ही मे एक Lubricant बनाने वाली कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की राय दी है। जिसके मुताबिक उसका शेयर करीब 562 रुपए तक जा सकता है। जिस से निवेशको को यहा से बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹562 तक जाएगा इस Lubricant की कंपनी का शेयर : 

HDFC Securities द्वारा हाल ही मे Lubricant बनाने वाली कंपनी Gulf Oil Lubricants India Ltd पर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। साथ ही इसके शेयर के लिए 562 रुपए का target भी दिया गया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Gulf Oil Lubricants India Ltd का शेयर करीब 484 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 78 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 16% का मुनाफा कमा सकते है।

अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Gulf Oil Lubricants India Ltd के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको हर 1 लाख रुपए पर 16% के हिसाब से 16 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से 3 गुना से भी ज्यादा है।

यहा पढे : यह Pharma शेयर देगा आपको ₹25 हजार रुपए का मुनाफा, इन Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह

 

80% से ज्यादा बढ़ा जून तिमाही का मुनाफा : 

Gulf Oil Lubricants India Ltd अपने जून तुमही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 55 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 30 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 80% से ज्यादा बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 63 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 8 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 706 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 417 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल 70% से बढ़ी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 639 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय 10% से बढ़ी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।