bharti airtel share price target

जब से Reliance Jio की telecom sector मे entry हुई है, ज़्यादातर कंपनियो की छुट्टी हो चुकी है। सिर्फ कुछ गिनी चुनी कंपनियाँ ही है जो की JIO को टक्कर दे रही है। एसी ही एक कंपनी पर हाल ही मे experts ने खरदारी की सलाह दी है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

Jio को टक्कर देने वाली कंपनी देगी आपको ₹38 हजार रुपए : 

Jio को टक्कर देने वाली गिनी चुनी कंपनियो मे से Bharti Airtel पर हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस Prabhudas Liladhar ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 1032 रुपए तक जा सकता है। अभी इसका शेयर करीब 755 रुपए पर चल रहा है। मतलब की experts की राय के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 277 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 38% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Bharti Airtel के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर हर 1 लाख रुपए पर 38% के हिसाब से 38 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : ICICI की यह कंपनी देगी आपको 29 हजार रुपए का मुनाफा, इन Experts ने दी है ख़रीदारी की राय

 

2.5 गुना से भी ज्यादा हुआ कंपनी का मुनाफा : 

Bharti Airtel को जून तिमाही मे करीब 2469 करोड़ रुपए का मुनाफ हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 941 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा हुआ है। वही मार्च तिमाही मे यह मुनाफा करीब 3715 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 33% के हिसाब से कम हुआ है।

वही जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 32805 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 26854 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 22% से बढ़ी है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 31500 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 4% से बढ़ी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।