ICICI Lombard share price target

ICICI की एक कंपनी पर हाल ही मे एक ग्लोबल ब्रोकरेज ने खरदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर बड़ा target भी दिया है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

ICICI की यह कंपनी देगी आपको 29 हजार रुपए का मुनाफा :

ग्लोबल ब्रोकरेज Jefferies ने ICICI की बीमा कंपनी ICICI Lombard पर खरदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 1620 रुपए का target भी दिया है। अभी ICICI Lombard का शेयर करीब 1250 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 370 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 29% से ज्यादा का मुनाफा कमा सकते है।

अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर ICICI Lombard के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर हर 1 लाख रुपए पर 29% के हिसाब से 29 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की अभी FD मे 1 साल के लिए मिल रहे ब्याज से करीब 6 गुना ज्यादा है।

यहा पढे : खुले बाज़ार मे promoter ने बेचे 7 लाख शेयर, शेयर गिरा धड़ाम, क्या आपके पास है यह शेयर?

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

ICICI Lombard ने जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 349 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 194 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 150 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 313 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 36 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 4129 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 4023 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 106 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 4020 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 109 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है।

 

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।