CEAT TYRES Share Price Target 2023CEAT TYRES Share Price Target 2023

इस Tyre कंपनी के शेयर पर हाल ही मे मोतीलाल ओसवाल ने ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 1860 रुपए तक जा सकता है। अभी अगर उसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस tyre कंपनी का शेयर 1395 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की निवेशको को यहा से करीब 465 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 33% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए के निवेश पर 33 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकते है। निवेशको को जल्द ही 33 हजार का मुनाफा देने जा रही इस Tyre कंपनी का नाम है CEAT Ltd.

यहा पढे : 10 गुना होंगे इस दमदार कंपनी के शेयर, stock split के साथ देगी 4 पर 11 शेयर का bonus, इस दिन है record date

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

CEAT Ltd को इस वित्तवर्ष की दिसम्बर तिमाही मे करीब 35 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। हालांकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 20 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

वही पिछली तिमाही मे कंपनी को करीब 6 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से करीब करीब 6 गुना हुआ है। जो की एक बहुत अच्छी बढ़त है।

वित्तीय स्थिति :

अगर CEAT Ltd की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर करीब 2393 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास reserves के रूप मे 3232 करोड़ रुपए है। साथ ही शेयर केपिटल के रूप मे 40 करोड़ रुपए है।

मतलब की कंपनी के पास खुद के 1 रुपए के सामने सिर्फ 73 पैसे का कर्ज़ है। जो की कर्ज़ की अधिकतम मर्यादा से कम ही है। इतना कर्ज़ कंपनी को मंदी के समय मे डूबने को मजबूर नहीं कर सकता। जो की कंपनी के निवेशको के लिए बहुत अच्छी स्थिति है।

यहा पढे : साल भर मे 4 गुना हुआ इस LED कंपनी का शेयर, 1 लाख को बनाया 4 लाख, निवेशक हुए मालामाल

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।