chemplast sanmar share price today

दोस्तो अगर पिछले कुछ दिनो को छोड़ दिया जाए तो भारतीय शेयर बाज़ार लगातार गिरते ही जा रहे थे। जिसकी वजह से निवेशको को दिन ब दिन करोड़ो का नुकसान हो रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिन से बाज़ार थोड़ा बहुत संभला है। एसे मे अगर आप निवेश के लिए कोई शेयर ढूँढना चाहते है, तो यह post आपके बहुत काम की होगी। इसे आखिर तक जरूर पढे।

आज हम आपको एक एसे शेयर के बारे मे बताएँगे जो की उसके अभी के Price से करीब 65% तक ऊपर जा सकता है। जिस मे निवेश कर के अगर आप चाहे तो बड़ा पैसा बना सकते है। तो चलिए जानते है कौनसा है वह शेयर जो

 

यहाँ से 1.5 गुना से ज़्यादा हो सकता है इस कंपनी का शेयर :

यह से 1.5 गुना से भी ज़्यादा हो सकने वाला शेयर और कोई नहीं बल्कि Chemplast Sanmar है। जी हाँ Chemplast Sanmar जो की कुछ ही समय पहले List हुआ है। यह शेयर है जो यहाँ से करीब 65 % तक ऊपर जा सकता है।

 

इन Experts ने दिया इतना बड़ा Target :

दरसल ICICI Securities ने Chemplast Sanmar के शेयर पर Buy Rating दी है। इसके साथ ही Brokerage House ने इस कंपनी के शेयर का Target 800 रुपए प्रति शेयर का दिया है। chemplast sanmar ने बड़ी FCFs पाने के लिए ज़्यादा केपेक्स करने की योजना बनाई है साथ ही इसी की वजह से इसने वित्तवर्ष 2022 मे कोई भी dividend देने का ऐलान भी नहीं किया है।

 

अभी इतना है Chemplast Sanmar Price :

अगर Chemplast Sanmar के अभी के शेयर के price की बात करे तो अभी शुक्रवार के दिन Chemplast sanmar का शेयर 482 रुपए प्रति शेयर पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। मतलब Brokerage House द्वारा दिया गया Target अभी यहाँ से 318 रुपए दूर है।

यानी यदि कोई व्यक्ति इस level पर Chemplast Sannmar के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसका यह 1 लाख रुपए का निवेश बढ़कर 1.65 लाख रुपए बन सकता है। मतलब प्रति 1 लाख निवेशको को 65 हजार रुपए तक का रिटर्न मिल सकता है। यदि 2 लाख निवेश किए जाए तो 1.3 लाख रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

पिछले साल आया था Chemplast Sanmar का IPO :

Chemplast Sanmar को List हुए अभी पूरा 1 साल भी नहीं हुआ है। पिछले साल अगस्त महीने मे इसका IPO आया था। साथ ही इसके शेयर 23 अगस्त 2021 के दिन शेयर बाज़ार मे List हुए थे। इस IPO के जरिए कंपनी ने करीब 3850 करोड़ रुपए जुटाए थे।

 

इस Price पर आया था Chemplast Sanmar का IPO :

Chemplast Sanmar का IPO पिछले साल 10 से 12 अगस्त के बीच मे खुला था और 23 अगस्त 2021 के दिन इसके शेयर की Listing हुई थी। IPO मे कंपनी ने शेयर बेचने के लिए 530 से 541 रुपए का Price Band तय किया था। साथ ही इसकी Listing भी करीब उन्ही Levels पर हुई थी। मतलब निवेशको को chemplast के IPO मे तो कुछ खास पैसे बनाने का मौका नहीं मिला था। लेकिन Brokerage House की खरीददारी की सलाह के बाद अभी इसमे निवेश करके बड़ा पैसा बनाने का मौका है।

अगर Chemplast Sanmar के PE ratio की बात करे तो अभी Chemplast Sanmar का PE Ratio करीब 11.77 चल रहा है। मतलब की कंपनी का भी का Price इसके शुध्ध मुनाफे से करीब 12 गुना ज्यादा है। जबकि अगर इस पूरे sector की बात की जाए तो अभी इस sector का PE करीब 49.73 चल रहा है। मतलब Chemplast Sanmar का शेयर अभी अपने sector की बाकी की कंपनियो के मुक़ाबले मे 75% सस्ता है।

 

निष्कर्ष : 

तो दोस्तो Chemplast Sanmar वह शेयर है जिसमे यहाँ से 1.5 गुना से भी ज्यादा पैसा बन सकता है। उम्मीद करता हु आपके लिए यह जानकारी उपयोगी साबित होगी।

Note : हमने यहाँ पर Chemplast Sanmar के बारे मे सिर्फ आपको जानकारी दी है। हम किसी भी शेयर मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।