d b corp share price nse

    इस कंपनी के शेयर ने निवेशको का पैसा सिर्फ पिछले 2.5 महीनो मे ही दुगना कर दिया है, साथ ही हाल ही मे promoters ने किया है करोड़ो रुपए का निवेश। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    2.5 महीनो मे दुगना हुआ यह शेयर : 

    22 जून 2022 के दिन D B Corp Ltd का शेयर बाज़ार के साथ करीब 73 रुपए पर बंद हुआ था। जो की आज मतलब की 2.5 महीने के बाद करीब 142 रुपए पर चल रहा है। मतलब की सिर्फ पिछले 2.5 महीनो मे इस शेयर मे इतनी तेज़ी आ चुकी है की निवेशको का पैसा दुगना हो चुका है। यदि किसी व्यक्ति ने सिर्फ 2.5 महीने पहले इस कंपनी के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका पैसा आज करीब  करीब दुगना हो चुका होता।

    इतना ही नहीं BSE की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही मे इस कंपनी मे Promoter ने करोड़ो रुपए का निवेश किया है।  D B Corp Ltd की promoter कंपनी D B Consolidated Private Ltd मे कंपनी ने 6 सितंबर के दिन कंपनी के 1,18,559 शेयर खरीदे है, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 29 लाख 82 हजार 95 रुपए है। इसके साथ ही उसी Promoter कंपनी के द्वारा D B Corp Ltd के 10,083 शेयर खरीदे गए है, इसकी कीमत करीब 11 लाख 10 हजार 798 रुपए है।

    इसके अलावा इसी कंपनी ने 9 सितंबर को 2,91,427 शेयर बाज़ार से खरीदे है, इनकी कीमत 3 करोड़ 20 लाख 71 हजार 222 रुपए है। मतलब की कुल मिलकर D B Corp ltd मे उसकी promoter कंपनी के द्वारा कुल 4 करोड़ 61 लाख 64 हजार 115 रुपए का निवेश किया गया है।

    यहा पढे : ₹1590 जाएगा Mahindra का यह दमदार शेयर, निवेशको को मिल सकता है अच्छा मुनाफा, यहा से जाने कंपनी का नाम

     

    नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी : 

    अगर D B Corp Ltd के नतीजो की बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी को करीब 31 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 22 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 25 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त हुई है।

    यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 494 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 304 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय 1.6 गुना से ज्यादा हो चुकी है। मार्च तिमाही मे यही आय करीब 472 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे थोड़ी बढ़त देखने को मिली है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।